‘हर घर तिरंगा’ : भिवंडी में झंडा वितरण केंद्र आरंभ, ठाणे के पालघर में कई कार्यक्रम आयोजित |

‘हर घर तिरंगा’ : भिवंडी में झंडा वितरण केंद्र आरंभ, ठाणे के पालघर में कई कार्यक्रम आयोजित

‘हर घर तिरंगा’ : भिवंडी में झंडा वितरण केंद्र आरंभ, ठाणे के पालघर में कई कार्यक्रम आयोजित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : August 6, 2022/7:37 pm IST

ठाणे/पालघर (महाराष्ट्र), छह अगस्त (भाषा) भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के लिए ठाणे जिले में पहला झंडा वितरण केंद्र शनिवार को भिवंडी के काल्हेर इलाके में शुरू किया गया।

इसका उद्घाटन ठाणे के जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने किया, जिन्होंने कहा कि 12 अगस्त को टाउन हॉल में एक प्रदर्शनी के माध्यम से ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ समारोह के तहत क्षेत्र के 35 स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि टाउन हॉल, दुर्गाडी किला, अंबरनाथ शिव मंदिर और ठाणे सेंट्रल जेल, जहां स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर को कुख्यात अंडमान एवं निकोबार में स्थानांतरित करने से पहले रखा गया था, इस अवसर पर विशेष रूप से रोशन किए जाएंगे।

नार्वेकर ने कहा, ‘‘ठाणे सेंट्रल जेल में कुछ स्वतंत्रता सेनानियों को फांसी दी गई थी। हम परिसर में लाइट एंड साउंड शो करेंगे। आगंतुकों को जेल परिसर के विशिष्ट क्षेत्रों में जाने की अनुमति दी जाएगी और उन्हें जगह के इतिहास के बारे में बताया जाएगा।’’

‘हर घर तिरंगा’ अभियान के साथ साथ अन्य कार्यक्रमों में मुरबाड विधायक किसान कथोरे द्वारा तिरंगे के साथ एक दौड़, पालघर के जिलाधिकारी गोविंद बोडके के नेतृत्व में 10 किलोमीटर की दौड़ और कुछ दिन पहले मीरा भायंदर वसई विरार (एमबीवीवी) पुलिस कमिश्नर सदानंद दाते द्वारा आयोजित एक दौड़ शामिल है।

भाषा सुरभि पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)