आईफा पुरस्कार समारोह दो जून से शुरू होगा |

आईफा पुरस्कार समारोह दो जून से शुरू होगा

आईफा पुरस्कार समारोह दो जून से शुरू होगा

: , May 18, 2022 / 11:31 AM IST

मुंबई, 18 मई (भाषा) अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी द्वारा (आईफा) पुरस्कार के 22वें संस्करण को जुलाई तक के लिए स्थगित करने के कुछ दिनों बाद आयोजकों ने घोषणा की कि तीन दिवसीय समारोह अब दो जून से शुरू होगा।

वार्षिक समारोह पहले मई में अबू धाबी के यास द्वीप में आयोजित होने वाला था। लेकिन अबू धाबी के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के आकस्मिक निधन के बाद संयुक्त अरब अमीरात द्वारा देश में 40 दिनों का शोक घोषित किया गया है। इसलिए समारोह को जुलाई तक स्थगित किया गया था।

अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी ने मंगलवार की रात जारी एक बयान में पुरस्कार समारोह की नई तारीख की घोषणा की।

आयोजकों ने एक बयान में कहा ‘‘दुनिया को सिनेमाई उत्कृष्टता दिखाने के लिए एकजुट करते हुए, आईफा दो से चार जून, 2022 (जुलाई में नहीं, जैसा कि हमारे पिछले बयान में उल्लेख किया गया) की अंतिम नई तारीखों की पुष्टि करता है।’’

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और अभिनेता रितेश देशमुख बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम की मेजबानी करेंगे, जिसमें सिनेमा जगत के विभिन्न सितारे अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। इनमें रणवीर सिंह, कार्तिक आर्यन, वरुण धवन, सारा अली खान, अनन्या पांडे, दिव्या खोसला कुमार और नोरा फतेही शामिल हैं।

यह कार्यक्रम संस्कृति और पर्यटन विभाग द्वारा अबू धाबी (डीसीटी अबू धाबी) और मिरल के सहयोग से एतिहाद एरिना में होगा जो यास द्वीप में है।

भाषा फाल्गुनी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga