विश्व व्यवस्था दुरुस्त करने में भारत की जी20 अध्यक्षता निर्णायक भूमिका निभाएगी : जर्मनी के राजदूत |

विश्व व्यवस्था दुरुस्त करने में भारत की जी20 अध्यक्षता निर्णायक भूमिका निभाएगी : जर्मनी के राजदूत

विश्व व्यवस्था दुरुस्त करने में भारत की जी20 अध्यक्षता निर्णायक भूमिका निभाएगी : जर्मनी के राजदूत

: , November 29, 2022 / 11:31 PM IST

पुणे, 29 नवंबर (भाषा) भारत में जर्मनी के राजदूत फिलिप एकरमैन ने मंगलवार को कहा कि भारत की जी20 अध्यक्षता विश्व व्यवस्था को एक बार फिर दुरुस्त करने में निर्णायक भूमिका निभाएगी।

पुणे में पत्रकारों से बात करते हुए एकरमैन ने यह भी कहा कि भारत अब अंतरराष्ट्रीय मंच पर एक बेहद महत्वपूर्ण भूमिका रखता है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम देखेंगे कि आने वाले महीनों में जर्मनी के मंत्री और यहां तक ​​कि चांसलर भी भारत आएंगे। हमें लगता है कि भारत अब अंतरराष्ट्रीय मंच पर बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका रखता है। भारत की जी20 अध्यक्षता विश्व व्यवस्था को फिर से दुरुस्त करने में एक निर्णायक भूमिका निभाएगी। हम उम्मीद भरी नजर से दिल्ली की ओर से देख रहे हैं और हम आशा करते हैं कि अगले 12 महीनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का सकारात्मक प्रभाव होगा।’’

एकरमैन ने पुणे में जर्मनी की कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों समेत महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री उदय सामंत के साथ एक बैठक में भाग लिया।

सामंत ने कहा कि अगले ढाई साल में महाराष्ट्र में नई विकास परियोजनाएं आएंगी। उन्होंने कहा कि जर्मन प्रतिनिधिमंडल ने सरकार को आश्वासन दिया है कि वे आने वाले दिनों में स्थापित होने वाली नई परियोजनाओं में सहयोग करेंगे।

भाषा शफीक वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)