मौजूदा समय में किसी अभिनेता को अथवा मुझे दक्षिण भारतीय कलाकार कहना बेमानी : धनुष |

मौजूदा समय में किसी अभिनेता को अथवा मुझे दक्षिण भारतीय कलाकार कहना बेमानी : धनुष

मौजूदा समय में किसी अभिनेता को अथवा मुझे दक्षिण भारतीय कलाकार कहना बेमानी : धनुष

: , July 21, 2022 / 06:05 PM IST

मुंबई, 21 जुलाई (भाषा) अभिनेता धनुष का मानना है कि ऐसे समय में जब देश में अखिल भारतीय फिल्मों की चर्चा हो रही है, किसी अभिनेता को उसकी क्षेत्रीय पहचान से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए।

निर्देशक जोड़ी जो रूसो और एंथनी रूसो की बहुप्रतीक्षित एक्शन फिल्म ‘‘द ग्रे मैन’’ में काम कर रहे धनुष का कहना है कि एक संयुक्त ‘भारतीय फिल्म उद्योग’ के रूप में फिल्मों का निर्माण करने के प्रयास किए जाने चाहिए।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता धनुष ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मौजूदा समय में मुझे अथवा किसी अन्य अभिनेता को दक्षिण भारतीय कलाकार कहना बेमानी है। मुझे बहुत खुशी होगी यदि हम सभी अभिनेताओं को भारतीय कलाकार कहकर संबोधित किया जाए न कि दक्षिण भारतीय अथवा उत्तर भारतीय कलाकार के नाम से। मनोरंजन के क्षेत्र में पूरी दुनिया एक ही मंच पर आकर काम करने की दिशा में आगे बढ़ रही है। इससे हमें भी प्रेरणा लेनी चाहिए और अब समय आ गया है जब हम एकसाथ आकर एक विशाल भारतीय फिल्म उद्योग के लिए काम करें।’’

धनुष ने कहा, ‘‘ बहुत अच्छा होगा यदि हम सभी एकसाथ काम करें और केवल दक्षिण अथवा उत्तर भारतीय दर्शकों के लिए नहीं बल्कि सभी लोगों के लिए फिल्में बनाएं। मौजूदा समय में प्रत्येक फिल्म को एक भारतीय फ‍िल्म के रूप में देखा जाना चाहिए, विशेष रूप से तब जबकि डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सभी लोग एक-दूसरे का काम देख सकते हैं। ‘‘

धनुष ने डिजिटल प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होने वाली फिल्म ‘‘द ग्रे मैन’’ के प्रचार के अवसर पर बृहस्पतिवार को एक कार्यक्रम में यह बात कही। इस मौके पर निर्देशक जो रूसो और एंथनी रूसो की जोड़ी भी मौजूद थी। ‘‘द ग्रे मैन’’ मार्क ग्रेनी के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित एक फिल्म है।

भाषा रवि कांत मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga