नागपुर के आरएसएस मुख्यालय की रेकी मामले में जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी गिरफ्तार |

नागपुर के आरएसएस मुख्यालय की रेकी मामले में जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी गिरफ्तार

नागपुर के आरएसएस मुख्यालय की रेकी मामले में जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : May 18, 2022/11:38 am IST

नागपुर, 18 मई (भाषा) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नागुपर स्थित मुख्यालय डॉक्टर हेडगेवार स्मृति भवन की गत वर्ष कथित तौर पर रेकी करने के आरोप में यहां के आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने जम्मू कश्मीर से जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आरोपी शेख ने नागपुर के रेशमीबाग इलाके में स्थित हेडगेवार स्मृति भवन की आंशिक तौर पर रेकी की थी और भवन का वीडियो पाकिस्तान स्थित अपने हैंडलर (आका) को भेजा था।

अधिकारी ने कहा कि एटीएस ने हाल ही में जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के निवासी रईस अहमद शेख (26) को हिरासत में लिया और पिछले दो दिन से उससे पूछताछ की जा रही है।

शेख ने जांचकर्ताओं को बताया कि उमर नामक का एक व्यक्ति उसका हैंडलर है। उमर के बारे में बताया जाता है कि वह पाकिस्तान के नवाबपुर स्थित जैश-ए-मोहम्मद का ऑपेरशनल कमांडर है।

अधिकारी ने कहा कि शेख 23 जुलाई 2021 को दिल्ली-मुंबई-नागपुर की उड़ान से यहां पहुंचा था और सीताबुल्डी क्षेत्र में एक होटल में रुका था। शेख को उसके हैंडलर ने आश्वासन दिया था कि एक नागपुर में एक स्थानीय व्यक्ति उससे संपर्क करेगा और उसकी मदद करेगा।

अधिकारी ने कहा कि नागपुर में शेख से किसी ने संपर्क नहीं किया, इसलिए उसने मुआयना और रेकी करने के काम को खुद अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि 14 जुलाई को शेख गूगल मैप की सहायता से रेशमीबाग पहुंचा, जिसकी ‘लोकेशन’ उसे उसके आका ने उपलब्ध कराई थी।

भाषा

यश मनीषा ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers