महाराष्ट्र : अहमदनगर के विद्यालय में संक्रमण के मामले बढ़कर 51 हुए, परिसर निषिद्ध क्षेत्र घोषित |

महाराष्ट्र : अहमदनगर के विद्यालय में संक्रमण के मामले बढ़कर 51 हुए, परिसर निषिद्ध क्षेत्र घोषित

महाराष्ट्र : अहमदनगर के विद्यालय में संक्रमण के मामले बढ़कर 51 हुए, परिसर निषिद्ध क्षेत्र घोषित

: , December 26, 2021 / 09:02 PM IST

पुणे (महाराष्ट्र), 26 दिसंबर (भाषा) महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 51 हो गयी है जिनमें 48 छात्र शामिल हैं। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

कुछ दिन पहले पारनेर तहसील में स्थित आवासीय विद्यालय के 19 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। विद्यालय में पांचवीं से 12वीं कक्षा तक 400 से अधिक छात्र पढ़ते हैं। पारनेर तालुका के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रकाश लालगे ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि सभी छात्रों तथा कर्मियों की आरटी-पीसीआर जांच की गयी।

अधिकारी ने कहा, ‘‘अब तक जवाहर नवोदय विद्यालय के 48 छात्रों तथा तीन कर्मचारियों समेत 51 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। सभी को पृथक कर दिया गया है और अस्पताल में भर्ती हैं। ज्यादातर छात्रों में बीमारी के लक्षण नहीं हैं और उनका स्वास्थ्य स्थिर है।’’

अहमदनगर के जिलाधिकारी राजेंद्र भोसले ने कहा कि स्कूल परिसर को ‘निषिद्ध क्षेत्र’ घोषित किया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने आज स्कूल का दौरा किया। एहतियात के तौर पर, हमने परिसर में अन्य छात्रों (उनमें संक्रमण का कोई लक्षण सामने आने की आशंका के मद्देनजर) की निगरानी के लिए एक डॉक्टर और दो नर्सों की एक मेडिकल टीम तैनात की है।’’

भोसले ने कहा कि कुछ माता-पिता अपने बच्चों को घर ले जाना चाहते हैं और उन्हें बताया गया है कि छात्रों द्वारा पृथक-वास की अवधि पूरी करने के बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा।

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के तहत आने वाला नवोदय विद्यालय अहमदनगर जिले के टकली ढोकेश्वर गांव में स्थित है।

भाषा

सुरभि नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga