महाराष्ट्र उपचुनाव : पहले दौर की मतगणना के बाद ऋतुजा लटके आगे |

महाराष्ट्र उपचुनाव : पहले दौर की मतगणना के बाद ऋतुजा लटके आगे

महाराष्ट्र उपचुनाव : पहले दौर की मतगणना के बाद ऋतुजा लटके आगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : November 6, 2022/10:32 am IST

मुंबई, छह नवंबर (भाषा) मुंबई की अंधेरी (पूर्व) विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए रविवार को पहले दौर की मतगणना के बाद शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की उम्मीदवार ऋतुजा लटके ने आसान बढ़त बना ली।

एक अधिकारी ने बताया कि अब तक हुई 5,624 मतों की गिनती में लटके को 4,277 वोट मिले हैं। पहले दौर की गणना के अंत में उपरोक्त में से कोई नहीं (नोटा) विकल्प के पक्ष में 622 मत पड़े, जो चुनाव मैदान में छह अन्य निर्दलीय उम्मीदवारों में से प्रत्येक को मिले कुल मतों की संख्या से अधिक था।

मुंबई में निगम संचालित एक स्कूल में रविवार सुबह आठ बजे वोटों की गिनती शुरू हुई। मतगणना प्रक्रिया में 200 से अधिक अधिकारी शामिल हैं। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुंबई पुलिस ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 300 कर्मियों की नियुक्ति की है।

इस साल मई में शिवसेना विधायक रमेश लटके के निधन के कारण आवश्यक हुए उपचुनाव के लिए मतदान तीन नवंबर को हुआ था और महज 31.74 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा उपचुनाव से अपने उम्मीदवार का नाम वापस लेने के बाद रमेश लटके की पत्नी ऋतुजा लटके के आसानी से जीतने की उम्मीद है।

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना विधायकों के एक वर्ग के विद्रोह के कारण जून में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के गिरने के बाद महाराष्ट्र में यह पहला चुनावी मुकाबला है।

शिंदे बाद में भाजपा के साथ गठबंधन कर मुख्यमंत्री बने थे। एमवीए के घटक दल-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस, दोनों ने ऋतुजा लटके की उम्मीदवारी का समर्थन किया है।

भाषा सुरभि पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers