महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता वर्षा प्रभावित जिलों में नुकसान का सर्वेक्षण करेंगे |

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता वर्षा प्रभावित जिलों में नुकसान का सर्वेक्षण करेंगे

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता वर्षा प्रभावित जिलों में नुकसान का सर्वेक्षण करेंगे

: , July 22, 2022 / 08:55 PM IST

मुंबई, 22 जुलाई (भाषा) महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी नेता वर्षा प्रभावित जिलों का दौरा करके नुकसान का आकलन करेंगे और इसके बाद प्रभावित लोगों को वित्तीय सहायता दिलाने के लिए राज्य सरकार से बात करेंगे।

यहां पत्रकार से बात करते हुए पटोले ने दावा किया कि राज्य में सिर्फ दो लोग सरकार चला रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘उपमुख्यमंत्री बिना विभाग के मंत्री हैं। सरकार मौजूद नहीं है और प्रशासन पंगु है।’’

राज्य सरकार पर किसानों को अधर में छोड़ने का आरोप लगाते हुए पटोले ने कहा कि रबी सीजन की उपज नहीं खरीदी गई और जो उपज खरीदी गई है उसके लिए किसानों को भुगतान किया जाना बाकी है।

उन्होंने कहा, ‘‘हालात के मद्देनजर कांग्रेस नेता विभिन्न जिलों में बारिश प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करेंगे और फिर प्रभावित लोगों को पर्याप्त सहायता प्रदान करने के लिए राज्य सरकार से बात करेंगे।’’ उन्होंने मदद नहीं मिलने पर एक मजबूत आंदोलन की चेतावनी दी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात कर प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को तत्काल सहायता दिए जाने की मांग की थी।

पटोले ने कहा कि बारिश से संबंधित घटनाओं में मारे गए लोगों के परिवारों को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने और फसल नुकसान पर किसानों को 50,000 रुपये प्रति हेक्टेयर मुआवजा देने की मांग की गई है। इसी तरह बागवानी किसानों को एक लाख रुपये दिए जाने की मांग की गई है।

भाषा संतोष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga