महाराष्ट्र: भाजपा नेता प्रवीण दारेकर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज |

महाराष्ट्र: भाजपा नेता प्रवीण दारेकर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

महाराष्ट्र: भाजपा नेता प्रवीण दारेकर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : September 22, 2021/9:11 pm IST

पुणे, 22 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दारेकर के खिलाफ राकांपा की एक नेता की शिकायत पर बुधवार को एक मामला दर्ज किया गया। दरअसल दारेकर ने अपने एक बयान में राकांपा को कथित तौर पर ‘‘रंगे हुए गालों का चुंबन लेने वाली पार्टी’’ बताया था।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की नेता रूपाली चाकणकर की शिकायत पर सिंहगढ़ रोड पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 509 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई।

पुणे की शिरूर तहसील में एक कार्यक्रम में बोलते हुए दारेकर ने मराठी में कहा था कि राकांपा ऐसे लोगों की पार्टी है जो शक्तिशाली, अच्छी तरह से स्थापित और अच्छे सम्पर्क वाले हैं। उन्होंने कथित तौर पर कहा था ‘‘राकांपा रंगे हुए गालों का चुंबन लेने वाली पार्टी है।’’

चाकणकर ने आरोप लगाया कि दारेकर ने अपनी टिप्पणी से महाराष्ट्र की महिलाओं का अपमान किया है। चाकणकर ने दारेकर से माफी मांगने या ‘‘परिणाम भुगतने’’ के लिए कहा। उन्होंने कहा कि दारेकर की पार्टी (भाजपा) का महिलाओं का अनादर करने का इतिहास रहा है और उन्होंने इसे जारी रखा है।

सिंहगढ़ पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक देवीदास घेवरे ने कहा, ‘‘हमने दारेकर के खिलाफ आईपीसी की धारा 509 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। मामले को आगे की जांच के लिए शिरूर स्थानांतरित कर दिया गया है।’’

भाषा अमित उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers