अपहरण और मारपीट मामले में महाराष्ट्र के मंत्री आव्हाड गिरफ्तार, जमानत मिली |

अपहरण और मारपीट मामले में महाराष्ट्र के मंत्री आव्हाड गिरफ्तार, जमानत मिली

अपहरण और मारपीट मामले में महाराष्ट्र के मंत्री आव्हाड गिरफ्तार, जमानत मिली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : October 15, 2021/12:10 am IST

ठाणे, 14 अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र के आवास मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता जितेंद्र आव्हाड को अपने घर पर एक व्यक्ति पर कथित रूप से हमला करने के मामले में बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आव्हाड बृहस्पतिवार को मामले के सिलसिले में ठाणे शहर के वर्तक नगर पुलिस थाने में पेश हुए।

अधिकारी ने कहा कि उनका बयान दर्ज किया गया और उन्हें एक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जिन्होंने मंत्री को 10,000 रुपये के मुचलके और एक जमानत पर रिहा कर दिया।

शिकायतकर्ता आनंद करमुसे ने आरोप लगाया था कि उन्हें आव्हाड के बंगले में ले जाया गया और मंत्री की मौजूदगी में एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर पीटा गया।

बंबई उच्च न्यायालय ने ठाणे पुलिस को उचित जांच करने और आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया था, जब करमुसे ने आव्हाड को आरोपी बनाने का अनुरोध किया था।

सिविल इंजीनियर, करमुसे ने आरोप लगाया था कि कुछ पुलिसकर्मी पांच अप्रैल, 2020 की शाम को उनसे मिलने आए और उनसे कहा कि उन्हें पुलिस थाने चलना होगा, लेकिन इसके बजाय उन्हें आव्हाड के बंगले में ले गए।

करमुसे ने आरोप लगाया था कि मंत्री की उस तस्वीर को लेकर, जिसे उन्होंने फेसबुक पर साझा किया था, दस से पंद्रह लोगों ने उनकी पिटाई की। उन्होंने आरोप लगाया था कि घटना के दौरान आव्हाड मौजूद थे।

मंत्री ने आरोपों से इनकार किया था।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने मांग की कि आव्हाड को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाए।

भाषा देवेंद्र रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)