महाराष्ट्र के मंत्री ने सिंधिया से औरंगाबाद हवाई अड्डे का नाम संभाजी के नाम पर करने की मांग की |

महाराष्ट्र के मंत्री ने सिंधिया से औरंगाबाद हवाई अड्डे का नाम संभाजी के नाम पर करने की मांग की

महाराष्ट्र के मंत्री ने सिंधिया से औरंगाबाद हवाई अड्डे का नाम संभाजी के नाम पर करने की मांग की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : May 17, 2022/6:49 pm IST

औरंगाबाद, 17 मई (भाषा) महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता सुभाष देसाई ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से औरंगाबाद हवाई अड्डे का नाम छत्रपति संभाजी के नाम पर करने की मांग की। एक अधिकारी ने यहां मंगलवार को यह जानकारी दी।

एक विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि देसाई ने नयी दिल्ली स्थित राजीव भवन में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया के साथ मुलाकात के दौरान यह मांग की। यह भी बताया कि देसाई के साथ केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड भी थे।

औरंगाबाद के अभिभावक मंत्री देसाई ने सिंधिया से यह भी कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा पहले ही इस तरह की मांग सर्वसम्मति से पारित कर चुकी है।

सिंधिया ने देसाई को आश्वासन दिया कि उनका मंत्रालय औरंगाबाद हवाई अड्डे से संबंधित सभी मांगों समेत अन्य शहरों तक संपर्क बढ़ाने और संभाजी की प्रतिमा लगाने से जुड़ी उनकी मांग पर विचार करेगा।

देसाई ने कहा कि मुंबई और औरंगाबाद के बीच सुबह में उड़ान सेवा होनी चाहिए, ताकि मराठवाड़ा क्षेत्र के सबसे बड़े शहर में कारोबार और पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सके।

अधिकारी ने राज्य के मंत्री के हवाले से कहा कि यहां रनवे का विस्तार करने की जरूरत है और स्थानीय प्रशासन जमीन का अधिग्रहण करेगा।

भाषा संतोष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers