महाराष्ट्र पुलिस अमेरिकी मॉडल की हत्या में वांछित आरोपी के प्रत्यर्पण के लिए प्राग रवाना |

महाराष्ट्र पुलिस अमेरिकी मॉडल की हत्या में वांछित आरोपी के प्रत्यर्पण के लिए प्राग रवाना

महाराष्ट्र पुलिस अमेरिकी मॉडल की हत्या में वांछित आरोपी के प्रत्यर्पण के लिए प्राग रवाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : May 23, 2022/11:33 am IST

ठाणे (महाराष्ट्र), 23 मई (भाषा) महाराष्ट्र में ठाणे से पुलिस का दल एक अमेरिकी मॉडल की हत्या की जांच के सिलसिले में गुजरात के एक शख्स के प्रत्यर्पण के लिए चेक गणराज्य के प्राग गया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। मॉडल की हत्या फरवरी 2003 में हुई थी।

बंबई उच्च न्यायालय ने अमेरिकी नागरिक प्रणेश देसाई और उसके मित्र विपुल पटेल के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था। पटेल अभी प्राग में है। अदालत ने मामले में उन्हें बरी किए जाने को चुनौती देने वाली अपील पर सुनवाई के लिए पेश न होने पर यह वारंट जारी किया।

काशीमीरा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस उपायुक्त की अगुवाई में एक दल पटेल को लाने के लिए शनिवार को प्राग रवाना हुआ है।

ठाणे की एक सत्र अदालत ने अमेरिकी मॉडल लियोना स्विंदर्स्की (33) की हत्या के मामले में 2003 में दोनों को बरी किया था। देसाई और स्विंदर्स्की के बीच प्रेम संबंध थे और वे मई 2003 में शादी करने वाले थे।

अधिकारी ने बताया कि दोनों पड़ोसी मुंबई में एक हवाईअड्डे पर सात फरवरी 2003 को पहुंचे थे, जिसके तुरंत बाद मॉडल लापता हो गयी थी। उसका शव अगले दिन ठाणे के काशीमीरा इलाके में एक राजमार्ग पर बरामद हुआ था।

पुलिस ने आरोप लगाया था कि देसाई ने अपने मित्र पटेल की मदद से मॉडल की हत्या कर दी ताकि उसका 10 लाख डॉलर का बीमा हासिल कर सके। आरोपों के अनुसार, पटेल ने हवाईअड्डे से कैब में बैठने के बाद मॉडल की हत्या के लिए दो लोगों को सुपारी दी थी। बाद में शव को राजमार्ग पर फेंक दिया गया।

अधिकारी ने बताया कि देसाई को इस साल की शुरुआत में गुजरात के वडोदरा से गिरफ्तार किया गया जबकि पुलिस पटेल की तलाश कर रही है और इंटरपोल ने उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया था।

उन्होंने बताया कि यहां पुलिस विदेश मंत्रालय और इंटरपोल के साथ समन्वय कर आरोपी को पकड़ने के लिए प्राग रवाना हो गयी है। उनके इस हफ्ते तक लौटने की संभावना है।

भाषा गोला मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)