महाराष्ट्र: आरपीएफ के जवान ने बचाई गर्भवती महिला की जान |

महाराष्ट्र: आरपीएफ के जवान ने बचाई गर्भवती महिला की जान

महाराष्ट्र: आरपीएफ के जवान ने बचाई गर्भवती महिला की जान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : October 19, 2021/12:13 pm IST

ठाणे (महाराष्ट्र), 19 अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र के ठाणे जिले में चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश करते समय एक गर्भवती महिला रेलवे स्टेशन पर गिर गई, लेकिन रेलवे सुरक्षा बल( आरपीएफ) के एक जवान ने उसे फिसलकर ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच गिरने से बचा लिया।

एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि घटना सोमवार को कल्याण रेलवे स्टेशन पर हुई। महिला अपने पति और बेटे के साथ गलत ट्रेन में चढ़ गई थी और जब ट्रेन चलनी शुरू हुई तभी महिला ने उससे उतरने की कोशिश की और वह प्लेटफार्म पर गिर गई।

उन्होंने बताया कि मौके पर मौजूद आरपीएफ के जवान ने तुरंत ही उसके पास पहुंच, उसे फिसलकर ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच की जगह पर गिरने से बचा लिया। मौके पर मौजूद लोगों ने सूझ-बूझ और फुर्ती दिखाने के लिए जवान की सराहना की।

इसके बाद, मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने ट्वीट किया, ‘‘ रेलवे सुरक्षा बल( आरपीएफ) के जवान श्री एसआर खांडेकर ने एक गर्भवती महिला की जान बचा ली, जो कल्याण रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से उतरते समय फिसल गई थी। रेलवे, यात्रियों से ट्रेन के चलते समय उससे उतरने या चढ़ने की कोशिश ना करने की अपील करता है।’’

भाषा निहारिका शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)