महाराष्ट्र : पालघर में अंतिम संस्कार के दौरान हंगामा, तीन के खिलाफ मामला दर्ज |

महाराष्ट्र : पालघर में अंतिम संस्कार के दौरान हंगामा, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

महाराष्ट्र : पालघर में अंतिम संस्कार के दौरान हंगामा, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : September 25, 2021/3:29 pm IST

पालघर, 25 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र के पालघर जिले के एक गांव में अंतिम संस्कार के दौरान हंगामा करने और शोकाकुल लोगों पर हमला करने के आरोप में तीन व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 297 (अंतिम संस्कार की जगह का अतिक्रमण), 341 (गलत तरीके से रोक लगाने पर दंड) और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 के अन्य संबंधित प्रावधानों के तहत शुक्रवार को सफाले पुलिस थाना में मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को हुई घटना के संबंध में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पुलिस के अनुसार, कुछ समय से बीमार 55 वर्षीय महिला की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार के दौरान आरोपी विनोद सखाराम ठाकुर, सरिता विनोद ठाकुर और नचिकेत विनोद ठाकुर ने शोकाकुल लोगों को गांव के श्मशान घाट में प्रवेश करने से रोक दिया।

अधिकारी ने बताया कि तीनों ने अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले ग्रामीणों को कथित तौर पर अपशब्द कहे और उनमें से कुछ के साथ मारपीट की। ग्रामीणों में से एक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि आगे की जांच जारी है।

भाषा सुरभि दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)