महाराष्ट्र: वसई में घर से बेशकीमती चीजें चुराने के आरोप में तीन नेपाली नागरिक धरे गये |

महाराष्ट्र: वसई में घर से बेशकीमती चीजें चुराने के आरोप में तीन नेपाली नागरिक धरे गये

महाराष्ट्र: वसई में घर से बेशकीमती चीजें चुराने के आरोप में तीन नेपाली नागरिक धरे गये

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : December 3, 2021/5:01 pm IST

पालघर, तीन दिसंबर (भाषा) महाराष्ट्र में पालघर जिले के वसई शहर में कथित रूप से घर में सेंध लगाकर 15 लाख रूपये से अधिक मूल्य का बेशकीमती सामान चोरी करने को लेकर तीन नेपाली नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस उपायुक्त (वसई) संजय पाटिल ने बताया कि आरोपी चोरी के बाद नेपाल भागने की फिराक में थे कोशिश थे, लेकिन पुलिस ने लगातार उनका पीछा किया और उन्हें धर दबोचा।

पाटिल के अनुसार चोरी की यह वारदात 28 नवंबर को वाई के बबोला नाका में हुई। जब ये तीनों कथित रूप से घर में घुसे और 15.2 लाख रूपये के सोने एवं चांदी के गहने एवं नकदी लेकर चंपत हो गये तब घर में लोग नहीं थे।

उन्होंने बताया कि वसई पुलिस में 454 (घर में अवैध प्रवेश), 380 (चोरी) समेत भादंसं की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया तथा आरोपों का पता लगाने एवं उनकी धर-पकड़ के लिए चार दल बनाये गये और खुफिया एवं तकनीकी सूचनाओं के आधार पर तीनों की पहचान की गयी।

उपायुक्त ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस दल ने निकटवर्ती राज्य गुजरात के सूरत एवं गोदरा जाने के रास्ते में 250 किलोमीटर तक आरोपियों का पीछा गया और उन्हें पकड़ा। उन्होंने बताया कि तीनों वहां से नेपाल जाने की फिराक में थे।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों की पहचान सुरेंद्र अमृत बोगाती (47), जोपाठसोप सरबजीत सोफ (45) और शेरबहादुर फुलबहादुर शाही (32 के रूप में हुई है और तीनों सुरक्षागार्ड की नौकरी करते थे।

पाटिल के मुताबिक तीनों के पास से 180 ग्राम के स्वर्णाभूषण, आठ किलोग्राम के चांदी के गहने, 10 घड़ियां एवं अन्य बेशकीमती चीजें, 1.23 लाख रूपये नकद जब्त किये गये। बोगाती पीड़ित के घर पर सुरक्षागार्ड की नौकरी करता था और उसने अन्य दो की मदद से इस वारदात को अंजाम दिया।

भाषा

राजकुमार पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers