महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को धमकी देने वाला व्यक्ति गिरफ्तार : उप मुख्यमंत्री फडणवीस |

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को धमकी देने वाला व्यक्ति गिरफ्तार : उप मुख्यमंत्री फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को धमकी देने वाला व्यक्ति गिरफ्तार : उप मुख्यमंत्री फडणवीस

: , November 29, 2022 / 08:26 PM IST

नागपुर, तीन अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को यह बात कही।

नागपुर में फडणवीस ने संवाददाताओं से कहा कि उनके नेतृत्व वाले राज्य के गृह विभाग ने मुख्यमंत्री के खिलाफ सभी खतरों का संज्ञान लिया है।

मुख्यमंत्री की सुरक्षा को बेहद महत्वपूर्ण करार देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘हम मुख्यमंत्री की सुरक्षा और अन्य पहलुओं पर पूरा ध्यान दे रहे हैं। कल मुख्यमंत्री को धमकी देने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।’’

फडणवीस ने गिरफ्तार व्यक्ति के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की। हालांकि, एक दिन पहले पुणे पुलिस ने लोनावाला के एक होटल में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की हत्या की ‘‘साजिश’’ रचे जाने का दावा करने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ गैर-संज्ञेय अपराध दर्ज किया था। आरोपी ने पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन किया था।

जांच से पता चला था कि पुलिस को फोन करने वाला अविनाश वाघमारे नाम का व्यक्ति नशे में था और उसने होटल के मालिक को ‘‘सबक सिखाने’’ के लिए यह हरकत की क्योंकि होटल मालिक ने पानी की बोतल के लिए कथित रूप से उससे अधिक शुल्क वसूल किया था।

इससे पहले रविवार को शिंदे की जान को खतरा होने संबंधी विशिष्ट सूचना मिलने के बाद उनकी सुरक्षा कड़ी कर दी गई। राज्य खुफिया विभाग (एसआईडी) को शनिवार शाम को इस बाबत जानकारी मिली थी।

भाषा शफीक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)