अमेरिकी महिला की हत्या के आरोप में चेक गणराज्य से गिरफ्तार व्यक्ति न्यायिक हिरासत में भेजा गया

अमेरिकी महिला की हत्या के आरोप में चेक गणराज्य से गिरफ्तार व्यक्ति न्यायिक हिरासत में भेजा गया

: , May 28, 2022 / 07:45 PM IST

ठाणे, 28 मई (भाषा) महाराष्ट्र के ठाणे जिले में 2003 में एक अमेरिकी महिला की हत्या के मामले में वांछित व्यक्ति को स्थानीय अदालत ने शनिवार को 10 जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

विपुल मनुभाई पटेल नामक आरोपी को शुक्रवार को ठाणे की पुलिस टीम द्वारा चेक गणराज्य से लाया गया था। वह इस मामले में उच्च न्यायालय में चल रही सुनवाई को छोड़कर यूरोप फरार हो गया था।

विपुल मनुभाई पटेल पर आरोप है कि उसने आठ फरवरी 2003 को मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर लियोना स्विडस्की के साथी और सह-आरोपी प्रग्नेश देसाई से पैसे लेकर लियोना की हत्या कर दी थी।

पटेल और देसाई को 2004 में ठाणे की एक अदालत ने बरी कर दिया था। लेकिन, राज्य ने बंबई उच्च न्यायालय में इस आदेश के खिलाफ अपील की।

उच्च न्यायालय के सामने पेश नहीं होने पर प्रग्नेश देसाई को पिछले साल मार्च में गुजरात के वडोदरा से गिरफ्तार किया गया था और बाद में उसे जमानत मिल गई थी। जबकि पटेल चेक गणराज्य भाग गया था जिसके बाद उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था। उसके परिणामस्वरूप पिछले साल नवंबर में यूरोपीय राष्ट्र में उसे गिरफ्तार किया गया था।

भाषा रवि कांत अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)