सूरत से लौटे 'लापता' शिवसेना विधायक, कहा : जबरन अस्पताल में भर्ती कराया |

सूरत से लौटे ‘लापता’ शिवसेना विधायक, कहा : जबरन अस्पताल में भर्ती कराया

सूरत से लौटे 'लापता' शिवसेना विधायक, कहा : जबरन अस्पताल में भर्ती कराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : June 22, 2022/4:24 pm IST

नागपुर, 22 जून (भाषा) शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के साथ सूरत गए पार्टी विधायक नितिन देशमुख ने बुधवार को दावा किया कि कुछ लोगों ने उन्हें जबरदस्ती वहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया था और उन्हें इंजेक्शन लगाया गया जबकि उन्हें दिल का दौरा नहीं पड़ा था।

देशमुख ने नागपुर हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वह किसी तरह सूरत से सुरक्षित महाराष्ट्र लौटने में सफल रहे और उन्होंने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के प्रति अपनी निष्ठा जतायी।

देशमुख की पत्नी ने एक दिन पहले अकोला पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके पति लापता हैं। देशमुख विदर्भ क्षेत्र के अकोला जिले में बालापुर क्षेत्र से विधायक हैं।

उन्होंने दावा किया, ‘‘मैं उद्धव ठाकरे और बालासाहेब ठाकरे का शिवसैनिक हूं। मेरा स्वास्थ्य अच्छा है। मंगलवार को, 20-25 लोगों और पुलिस कर्मियों ने मुझे सूरत के एक अस्पताल में भर्ती करा दिया। उन्होंने कहा कि मुझे दिल का दौरा पड़ा था लेकिन मुझे कोई दिल का दौरा नहीं पड़ा था। मेरा रक्तचाप भी नहीं बढ़ा था। उनका इरादा गलत था। मुझे जबरन कुछ सूई लगायी गयी।’’

शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक दिन पहले दावा किया था कि शिंदे के साथ सूरत गए कुछ विधायकों को गुमराह किया गया है और ‘अपहरण’ कर उन्हें गुजरात ले जाया गया है। उन्होंने कहा था कि नितिन देशमुख ने जब भागने की कोशिश की तो सूरत में ‘ऑपरेशन कमल’ के तहत पुलिस और गुंडों ने उनके साथ मारपीट की और उन्हें दिल का दौरा पड़ा।

देशमुख के दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए, महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि यह बताता है कि ‘लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।’’ उन्होंने ट्वीट किया, ‘नितिन देशमुख के स्पष्टीकरण से, कोई भी यह समझ सकता है कि कैसे निचले स्तर तक गिरकर लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं। इस संघर्ष में, कांग्रेस पार्टी शिवसेना और महा विकास आघाडी के साथ मजबूती से खड़ी है!’

भाषा अविनाश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers