मुंबई: बीएमसी ने यातायात पुलिस से अंधेरी में गोखले पुल को बंद करने को कहा |

मुंबई: बीएमसी ने यातायात पुलिस से अंधेरी में गोखले पुल को बंद करने को कहा

मुंबई: बीएमसी ने यातायात पुलिस से अंधेरी में गोखले पुल को बंद करने को कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : November 3, 2022/6:17 pm IST

मुंबई, तीन नवंबर (भाषा) बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने पुलिस को पश्चिम रेलवे मार्ग के ऊपर से गुजर रहे अंधेरी स्थित गोखले पुल को वाहन यातायात के लिए तत्काल बंद करने के लिए कहा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

संयोगवश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थानीय विधायक अमित सताम ने इस पुल के ‘खतरनाक स्थिति’ में होने को लेकर एक नवंबर को महानगरपालिका के प्रमुख इकबाल सिंह चहल को पत्र लिखा था।

अतिरिक्त निगम आयुक्त पी वेलारासू ने कहा,‘‘ हमने (यातायात पुलिस को) इस पुल को वाहन यातायात के लिए तत्काल बंद करने के लिए कहा है।’’

इस पुल का एक हिस्सा 2018 में अकस्मात ढह गया था जिससे दो लोगों की मौत हो गयी थी।

अधिकारियों ने माना कि इस पुल के बंद होने से यातायात जाम लगेगा क्योंकि यह पूर्व एवं पश्चिम को जोड़ने वाला एक अहम सेतु है। उन्होंने कहा कि वाहन यात्रियों को राहत प्रदान करने के लिए वैकल्पिक मार्गों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

सताम ने अपने पत्र में कहा है कि पुल के बीएमसी हिस्से का (मरम्मत) काम पूरा होने के करीब है, जबकि रेलवे के ऊपर से गुजर रहे हिस्से का (मरम्मत) काम अभी शुरू नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा, ‘‘ बीएमसी के परामर्शदाता एससीजी कंसलटेंसी सर्विसेज की रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान पुल बहुत खतरनाक स्थिति में है और किसी भी पल कोई हादसा हो सकता है, इसलिए इसे तत्काल बंद कर दिया जाना चाहिए।’’

उन्होंने चहल से रेलवे मार्ग के ऊपर पुलिस के हिस्से के मरम्मत कार्य के लिए निविदा आमंत्रित करने की प्रक्रिया तेजी से पूरा करने को भी कहा है।

भाषा राजकुमार संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers