मुंबई: गायक से ढाई लाख रुपये ठगने वाले को गोवा से किया गया गिरफ्तार |

मुंबई: गायक से ढाई लाख रुपये ठगने वाले को गोवा से किया गया गिरफ्तार

मुंबई: गायक से ढाई लाख रुपये ठगने वाले को गोवा से किया गया गिरफ्तार

:   Modified Date:  December 5, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : December 5, 2022/8:02 pm IST

मुंबई, पांच दिसंबर (भाषा) मुंबई पुलिस ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) का अधिकारी बताकर एक गायक से ढाई लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में गोवा से 32 वर्षीय एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि इस व्यक्ति ने गायक से एक कार्यक्रम आयोजित करने के नाम पर ये रुपये कथित रूप से ठगे।

तिलकनगर थाने के अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने आईपीएस अफसर बन शहर में रहने वाले 42 वर्षीय गायक अशोक अर्जुन निखालजे से संपर्क किया और उनसे कर्नाटक के बेलगाम में एक कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के लिए कहा।

उन्होंने बताया, “ फिर उसने निखालजे को कार्यक्रम के लिए किसी प्रवीण दस्ती से संपर्क करने को कहा। दस्ती ने निखालजे को उसके खाते में ढाई लाख रुपये जमा करने को कहा, जो गायक ने कर दिए। पैसे देने के बाद आरोपी उनके कॉल उठाने से बचने लगा और उन्हें बताया कि कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।”

अधिकारी ने कहा कि जब निखालजे को लगा कि उनके साथ ठगी की गई है, तो गायक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और ऑनलाइन लेन-देन के आधार पर आरोपी के गोवा में होने का पता चला तथा रविवार को उसे वहां से पकड़ लिया गया।

अधिकारी ने कहा कि जिस खाते में रुपये जमा किये गये थे, वह गोवा के एक टैक्सी चालक का था। आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

भाषा नोमान दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers