मुंबई में भीड़ ने ऑटो चालक को पीट-पीटकर मार डाला, विरोध प्रदर्शन |

मुंबई में भीड़ ने ऑटो चालक को पीट-पीटकर मार डाला, विरोध प्रदर्शन

मुंबई में भीड़ ने ऑटो चालक को पीट-पीटकर मार डाला, विरोध प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : January 24, 2022/4:21 pm IST

मुंबई, 24 जनवरी (भाषा) उत्तरी मुंबई के मलाड में भीड़ ने एक व्यक्ति को चोर होने की आशंका में कथित तौर पर इतना पीटा कि गंभीर चोट के कारण उसकी मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने विरोध प्रदर्शन कर घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शाहरुख शेख नामक व्यक्ति को दामू नगर के लोगों ने 10 दिन पहले तब पकड़ लिया था जब वह वहां पहले से खड़े अपने ऑटोरिक्शा की देखभाल करने पहुंचा था। अधिकारी ने कहा कि इसके बाद स्थानीय लोगों की भीड़ ने उसे यह कहते हुए पीटना शुरू कर दिया कि वह चोर हो सकता है।

उन्होंने बताया कि भीड़ ने पिटाई करने के बाद शेख को पास के एक निर्जन स्थान पर फेंक दिया।

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘कुछ राहगीरों से जानकारी मिलने पर उस व्यक्ति को थाने लाया गया और उस पर चोरी का मामला दर्ज किया गया। हालांकि, आरोपी व्यक्ति को दो दिन बाद जमानत मिल गई, लेकिन संभवत: पिटाई से आई चोट के कारण इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।’’

मृतक के परिजनों ने पुलिस से मांग की है कि वह सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल कर पिटाई करने वालों को पकड़े।

शेख के परिजनों ने रविवार को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कार्यालय (उत्तरी क्षेत्र) के बाहर प्रदर्शन किया और कहा कि इस घटना में एक राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता भी शामिल थे। परिजनों का आरोप है कि स्थानीय नेताओं के दबाव के कारण जांच नहीं हो रही है।

समता नगर थाने के वरिष्ठ निरीक्षक आनंदराव हाके ने कहा, ‘‘हमने पहले शेख पर चोरी का मामला दर्ज किया और फिर परिजनों की शिकायत पर आठ लोगों के खिलाफ दंगा करने का मामला दर्ज किया है। हम आगे की जांच के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।’’

हालांकि, हाके ने कहा कि मृतक के शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले हैं।

भाषा संतोष नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)