दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े गए संदिग्ध आतंकी के परिजन से मुंबई पुलिस, एटीएस ने पूछताछ की |

दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े गए संदिग्ध आतंकी के परिजन से मुंबई पुलिस, एटीएस ने पूछताछ की

दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े गए संदिग्ध आतंकी के परिजन से मुंबई पुलिस, एटीएस ने पूछताछ की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : September 15, 2021/12:32 am IST

मुंबई, 14 सितंबर (भाषा) मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र एटीएस के अधिकारियों ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ द्वारा गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकी जान मोहम्मद शेख के परिवार के सदस्यों से पूछताछ की। पुलिस ने बताया कि शेख के घर की तलाशी भी ली गई।

इससे पहले दिन में, दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने मंगलवार को पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और पाकिस्तान में आईएसआई द्वारा प्रशिक्षित दो आतंकवादियों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया।

अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों की पहचान जान मोहम्मद शेख (47) उर्फ ‘समीर’, ओसामा (22), मूलचंद (47), जीशान कमर (28), मोहम्मद अबु बकर (23) और मोहम्मद आमिर जावेद (31) के तौर पर हुई है जिन्हें दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया।

मुंबई में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जान मोहम्मद का परिवार मध्य मुंबई के सायन में रहता है। उन्होंने बताया कि शेख की गिरफ्तारी की सूचना सार्वजनिक होने के बाद मुंबई अपराध शाखा, एटीएस और स्थानीय पुलिस के अन्य अधिकारियों ने उसके घर जाकर परिवार के सदस्यों से पूछताछ की।

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने शेख के परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों से उसकी पृष्ठभूमि के बारे में पूछताछ की। उन्होंने बताया कि शेख शादीशुदा है और उसकी दो बेटियां हैं।

इस बीच, पड़ोसियों ने पत्रकारों से कहा कि वह शेख के आतंकियों से संबंध होने की खबर सुनकर स्तब्ध हैं। एक पड़ोसी ने कहा कि वे लोग शेख को एक पारिवारिक व्यक्ति के तौर पर देखते हैं क्योंकि उसका आसपास रहने वाले किसी से कभी कोई झगड़ा नहीं हुआ।

एक महिला ने कहा कि वह पेशे से चालक है और उसकी पत्नी कुछ घरेलू काम करती है। उन्होंने बताया कि शेख कई सालों से यहां रह रहा है और करीब एक दशक पहले उसके माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है।

भाषा शफीक रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)