2,500 करोड़ रू के ड्रग जब्ती मामले में मुंबई पुलिस ने आठ के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया |

2,500 करोड़ रू के ड्रग जब्ती मामले में मुंबई पुलिस ने आठ के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया

2,500 करोड़ रू के ड्रग जब्ती मामले में मुंबई पुलिस ने आठ के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया

: , September 23, 2022 / 06:32 PM IST

मुंबई, 23 सितंबर (भाषा) मुंबई पुलिस के मादक द्रव्य रोधी प्रकोष्ठ (एएनसी) ने करीब 2,500 करोड़ रुपये मूल्य के मेफेड्रोन की जब्ती से संबंधित मामले में आठ लोगों के खिलाफ यहां एक विशेष अदालत में शुक्रवार को आरोप-पत्र दायर किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस अधिनियम) के तहत स्थापित विशेष अदालत में 4,818 पन्नों का दस्तावेज दाखिल किया गया।

अधिकारी ने कहा कि आठ आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया था, जिन्हें मुंबई अपराध शाखा ने ‘म्याऊं म्याऊं’ के नाम से चर्चित सिंथेटिक उत्तेजक मादक द्रव्य बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि सभी आरोपियों पर एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज है और फिलहाल वे न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं।

अधिकारी ने कहा कि एएनसी ने पिछले महीने पालघर जिले के नालासोपारा, ठाणे जिले के अंबरनाथ और गुजरात के अंकलेश्वर में एक अनुवर्ती कार्रवाई में छापे मारे थे और लगभग 2,500 करोड़ रुपये मूल्य के मेफेड्रोन को जब्त कर आठ लोगों को गिरफ्तार किया था। उन्होंने कहा कि मामले में जांच अभी जारी है।

अधिकारी ने कहा कि मादक द्रव्य निर्माण श्रृंखला का पता लगाने के बाद एएनसी अब आपूर्ति तंत्र का पता लगाने का काम शुरू करेगी।

भाषा

प्रशांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)