गणेशोत्सव के आखिरी दिन से पहले मुंबई पुलिस सतर्क |

गणेशोत्सव के आखिरी दिन से पहले मुंबई पुलिस सतर्क

गणेशोत्सव के आखिरी दिन से पहले मुंबई पुलिस सतर्क

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : September 18, 2021/7:34 pm IST

मुंबई, 18 सितंबर (भाषा) मुंबई पुलिस रविवार को गणेशोत्सव के दसवें एवं मूर्ति विसर्जन के आखिरी दिन को लेकर हाई अलर्ट पर है और हाल में संदिग्ध आतंकवादियों की गिरफ्तारी के आलोक में महानगर में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते ने दिल्ली पुलिस द्वारा पर्दाफाश किये गये कथित आतंकवादी षडयंत्र के सिलसिले में मुंबई में शुक्रवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था।

दस दिवसीय गणेशोत्सव का रविवार को समापन हो जाएगा। कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लगायी गयी पााबंदियों के चलते इस साल गणेशोत्सव का माहौल फीका है। विसर्जन के दिन निकाले वाले जूलुस पर रोक लगा दी गयी है।

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता एवं पुलिस उपायुक्त एस चैतन्य ने शनिवार को बताया कि अहम प्रतिष्ठानों के इर्द-गिर्द सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। उन्होंने बताया कि संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त तेज करने के अलावा विसर्जन स्थलों पर भी सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती होगी।

उन्होंने बताया कि किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त रोशनी, क्रेन, गोताखोरों/जीवन रक्षकों, एंबुलेंस एवं दमकल गाडि़यों का इंतजाम किया जाएगा।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि अन्य शाखाओं से 100 अतिरिक्त अधिकारी एवं 1500 कर्मी तैनात किये जाएंगे।

भाषा राजकुमार अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)