निकाय चुनावों के लिए वार्ड संरचना के वास्ते एमवीए घटक दलों को विश्वास में लेना चाहिए था: कांग्रेस

निकाय चुनावों के लिए वार्ड संरचना के वास्ते एमवीए घटक दलों को विश्वास में लेना चाहिए था: कांग्रेस

: , May 18, 2022 / 03:11 PM IST

नागपुर, 18 मई (भाषा) महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को कहा कि निकाय चुनावों के लिए वार्ड की संरचना का मसौदा बनाने से पहले महा विकास आघाडी गठबंधन के सभी घटक दलों को विश्वास में लिया जाना चाहिए। बृहन्मुंबई महानगर पालिका में वार्ड संरचना पर पार्टी की निराशा को व्यक्त करते हुए कांग्रेस नेता ने नागपुर में संवाददाताओं से यह बात कही

पटोले ने कहा, “जब गठबंधन की सरकार होती है तब यह उम्मीद की जाती है कि गठबंधन दल मिलकर वार्ड की संरचना का मसौदा बनाएंगे। जब हम एक साथ हैं तो एक दोस्त को घाटा सहने पर मजबूर करना ठीक नहीं है। इसलिए कांग्रेस के स्थानीय पदाधिकारियों ने अपनी निराशा जाहिर की है।”

महा विकास आघाडी गठबंधन में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस मुख्य दल हैं। पटोले ने कहा कि पार्टी ने मांग रखी है कि हर प्रभाग (वार्ड) से दो सदस्यों को प्रतिनिधित्व दिया जाए लेकिन अब तीन सदस्यीय वार्ड होंगे।

उन्होंने कहा, “मुंबई हो या पुणे, अगर एमवीए की कुछ पार्टियां अपनी सुविधानुसार वार्ड की संरचना का मसौदा बनाएंगी तो हमें इस मुद्दे पर अदालत का रुख करना होगा।” राज्य में मुंबई, पुणे, नागपुर और ठाणे समेत कई प्रमुख शहरों में निकाय चुनाव होने वाले हैं।

भाषा यश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)