मेरा बेटा ही मेरा उत्तराधिकारी बनेगा : ठाकरे खानदान पर शिंदे का व्यंग्य |

मेरा बेटा ही मेरा उत्तराधिकारी बनेगा : ठाकरे खानदान पर शिंदे का व्यंग्य

मेरा बेटा ही मेरा उत्तराधिकारी बनेगा : ठाकरे खानदान पर शिंदे का व्यंग्य

: , November 29, 2022 / 07:59 PM IST

मुंबई, पांच अक्टूबर (भाषा) दशहरा रैली से पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को कवि हरिवंश राय बच्चन की यह पंक्ति ‘‘मेरा बेटा उत्तराधिकारी नहीं होगा, उत्तराधिकारी ही मेरा बेटा होगा’’ ट्वीट की।

ऐसा प्रतीत होता है कि शिंदे ने अपने ट्वीट में पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके पुत्र आदित्य ठाकरे पर निशाना साधा है। फिलहाल शिवसेना के दो धड़े हैं जिनमें से एक का नेतृत्व उद्धव ठाकरे जबकि दूसरे का नेतृत्व एकनाथ शिंदे कर रहे हैं।

दोनों धड़ों की ओर से आज मुंबई में अलग-अलग दशहरा रैली के आयोजन के बीच ठाकरे परिवार पर व्यंग्य करते हुए शिंदे ने ट्वीट किया, ‘‘मेरे बेटे, बेटे होने से मेरे उत्तराधिकारी नहीं होंगे, जो मेरे उत्तराधिकारी होंगे, वो मेरे बेटे होंगे – हरिवंशराय बच्चन।’’

गौरतलब है कि शिंदे ने 39 विधायकों के साथ शिवसेना से बगावत कर दी थी जिसके कारण ठाकरे नीत महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार 29 जून को गिर गई थी। इसके एक दिन बाद 30 जून को शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में जबकि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेन्द्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

मुंबई की वर्ली विधानसभा सीट से विधायक आदित्य ठाकरे एमवीए सरकार में मंत्री थे जबकि शिंदे के पुत्र श्रीकांत ठाणे जिले की कल्याण लोकसभा सीट से सांसद हैं।

शिवसेना के बागी नेताओं के मुखिया शिंदे के पास 39 विधायकों और 12 सांसदों का समर्थन है। दोनों धड़े इस बात को लेकर एक-दूसरे से उलझे हुए हैं कि असली ‘शिवसेना’ कौन है।

भाषा अर्पणा नरेश नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)