एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े का पीछा किए जाने संबंधी शिकायत की जांच शुरू

एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े का पीछा किए जाने संबंधी शिकायत की जांच शुरू

Edited By: , October 14, 2021 / 07:36 PM IST

मुंबई, 14 अक्टूबर (भाषा) मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले ने स्वापक नियंत्रण ब्यूरो के संभागीय निदेशक समीर वानखेड़े की उस शिकायत की जांच के आदेश दिये हैं, जिसमें आरोप लगाया गया है कि दो पुलिसकर्मियों एवं कुछ अज्ञात लोगों ने उनका पीछा किया था। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

वानखेड़े ने सोमवार को शिकायत दर्ज करायी थी कि दो पुलिस अधिकारी उनका पीछा कर रहे थे। वानखेड़े, एक क्रूज जहाज पर छापा मारने के बाद इन दिनों खबरों में हैं। इस छापेमारी के दौरान सिने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मादक पदार्थ के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारी ने बताया, ‘‘अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पश्चिम) से वानखेड़े के शिकायत की जांच करायी जा रही है।’’ उन्होंने बताया कि अन्य लोगों के साथ उन पुलिसकर्मियों के बयान भी दर्ज किये जायेंगे, जो कथित रूप से वानखेड़े का पीछा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पुलिस आयुक्त के आदेश के अनुसार सात दिन में जांच रिपोर्ट देने के लिये कहा गया है।

अधिकारी ने इससे पहले बताया था कि वानखेड़े ने अपनी शिकायत में कहा है कि सात अक्टूबर को उस वक्त उनका पीछा किया गया, जब वह ओशीवाड़ा स्थित एक क्रब्रिस्तान गये थे, जहां उनकी मां को दफनाया गया था। अधिकारी के अनुसार वानखेड़े ने आरोप लगाया था कि उन पर नजर रखी जा रही है और अपने दावे के समर्थन में उन्होंने कब्रिस्तान के सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध करवाये ।

वानखेड़े ने इस मामले में प्रदेश के पुलिस महानिदेशक संजय पांडेय से भी मुलाकात की । वानखेड़े ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले की भी जांच की थी।

भाषा रंजन सुभाष

सुभाष