राकांपा के मंत्री ने ‘बारामती के गांधी के लिए गोडसे’ ट्वीट करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

राकांपा के मंत्री ने ‘बारामती के गांधी के लिए गोडसे’ ट्वीट करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

: , May 13, 2022 / 04:01 PM IST

मुंबई, 13 मई (भाषा) महाराष्ट्र के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता जितेंद्र आव्हाड ने शुक्रवार को उस ट्विटर उपयोगकर्ता (यूजर) के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की, जिसने इस माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर कथित रूप से लिखा कि अब समय आ गया है कि बारामती के ‘गांधी’ के लिए बारामती के ‘नाथूराम गोडसे’ तैयार किये जाएं।

हालांकि ट्विटर उपयोगकर्ता ने अपनी कथित टिप्पणी में किसी नेता या राजनीतिक दल के नाम का उल्लेख नहीं किया है। महाराष्ट्र के पुणे जिले में बारामती एक कस्बा है, जो राकांपा प्रमुख शरद पवार का गृह गढ़ है। गोडसे ने 30 जनवरी, 1948 को महात्मा गांधी की हत्या कर दी थी।

आवास विकास मंत्री आव्हाड ने मराठी में ट्वीट किया, ‘‘किसी स्तर पर ये सब चीजें हो रही हैं…इस शरारती व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो।’’ आव्हाड ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर यह मांग करते हुए पुलिस अधिकारियों को टैग भी किया है, जिनमें राज्य के पुलिस महानिदेशक और मुंबई के पुलिस आयुक्त शामिल हैं।

मंत्री द्वारा अपने ट्वीट के साथ साझा किये गये ‘स्क्रीन शॉट’ के मुताबिक ‘बगलांकर@निखिलभामरे8’ नाम के सोशल मीडिया उपयोगकर्ता ने मराठी में बुधवार को कथित रूप से ट्वीट किया कि ‘बारामती के गांधी’ के लिए ‘बारामती के गोडसे’ को तैयार करने का समय आ गया है।

भाषा संतोष सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)