केमिस्ट हत्याकांड में जांच अभी औपचारिक रूप से एनआईए ने अपने हाथ में नहीं ली है : पुलिस |

केमिस्ट हत्याकांड में जांच अभी औपचारिक रूप से एनआईए ने अपने हाथ में नहीं ली है : पुलिस

केमिस्ट हत्याकांड में जांच अभी औपचारिक रूप से एनआईए ने अपने हाथ में नहीं ली है : पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : July 3, 2022/6:43 pm IST

अमरावती, तीन जुलाई (भाषा) महाराष्ट्र के अमरावती शहर में हुई केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने अभी औपचारिक रूप से अपने हाथ में नहीं ली है। एक शीर्ष अधिकारी ने रविवार को यहां यह जानकारी दी।

कोल्हे (54) की हत्या के मामले में शनिवार को अमरावती पुलिस की अपराध शाखा ने स्थानीय निवासी इरफान खान (32) को नागपुर से गिरफ्तार किया था। यह इस मामले में सातवीं गिरफ्तारी है।

अमरावती की पुलिस आयुक्त डॉ आरती सिंह ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ मामले की जांच एनआईए को सौंपे जाने के संबंध में अब तक हमें कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। सोमवार तक हमें आदेश प्राप्त हो जाएगा, जिसके बाद हम जांच को औपचारिक रूप से केंद्रीय एजेंसी को सौंप देंगे क्योंकि प्रक्रियात्मक औपचारिकताओं में कुछ समय लगता है।’’

एनआईए ने केमिस्ट हत्याकांड मामले की जांच के संबंध में शनिवार को अमरावती का दौरा किया था, जिसके एक दिन बाद सिंह का बयान आया है।

पुलिस ने शुरुआत में कहा था कि केमिस्ट की हत्या का संबंध भाजपा की निलंबित नेता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट से हो सकता है।

एनएआई की एक टीम ने रविवार सुबह शहर कोतवाली थाने में खान से पूछताछ की। अमरावती की एक अदालत ने रविवार को केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या मामले में कथित ‘‘मुख्य षड्यंत्रकारी’’ इरफान खान को सात जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

पुलिस के मुताबिक, खान ने कथित तौर पर अमरावती में एक मेडिकल स्टोर चलाने वाले उमेश प्रह्लादराव कोल्हे (54) की हत्या की साजिश रची थी और अन्य लोगों को इसमें शामिल किया था। अमरावती के श्याम चौक क्षेत्र के घंटाघर के पास 21 जून की रात करीब साढ़े 10 बजे उमेश की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गयी है।

भाषा

शफीक दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers