जलयुक्त शिवार योजना के संबंध में कोई क्लीन चिट नहीं दी गई: महाराष्ट्र सरकार |

जलयुक्त शिवार योजना के संबंध में कोई क्लीन चिट नहीं दी गई: महाराष्ट्र सरकार

जलयुक्त शिवार योजना के संबंध में कोई क्लीन चिट नहीं दी गई: महाराष्ट्र सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 27, 2021/6:39 pm IST

मुंबई, 27 अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को कहा कि खबरों में किये गए दावों के विपरीत जलयुक्त शिवार जल संरक्षण योजना के संबंध में भ्रष्टाचार को लेकर कोई क्लीन चिट नहीं दी गई है।

सूखे से बचने के लिए जल संचयन और खेत तालाबों पर जोर देती इस योजना को देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली पिछली सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर बढ़ावा दिया गया था, जो अब कथित भ्रष्टाचार के लिए जांच के दायरे में है।

महाराष्ट्र की वर्तमान शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सरकार ने योजना के कार्यान्वयन के संबंध में शिकायतों की जांच एक विशेष जांच दल से कराने की घोषणा की थी।

राज्य जल संरक्षण विभाग ने एक विज्ञप्ति में कहा, “किसी भी व्यक्ति को कोई क्लीन चिट जारी नहीं की गई है क्योंकि जांच अभी भी जारी है। जिला कलेक्टरों को एक विशेष प्रारूप में योजना के तहत किए गए कार्यों का विवरण प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। रिपोर्ट का इंतजार है।”

विज्ञप्ति में कहा गया है, ”यह पहले ही स्थापित हो चुका है कि जलयुक्त शिवार योजना के तहत पूरे किए गए 71 प्रतिशत कार्यों में वित्तीय और प्रशासनिक अनियमितताएं थीं।”

विज्ञप्ति में दावा किया गया है कि भाजपा विधायक सुधीर मुनगंटीवार की अध्यक्षता वाली लोक लेखा समिति के समक्ष अतिरिक्त मुख्य सचिव, जल संरक्षण विभाग द्वारा साझा किए गए डेटा को क्लीन चिट की रिपोर्ट समझना गलत है।

भाषा जोहेब नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)