DGCA warns airlines that action will be taken if rules are not followed

असभ्य यात्रियों के लिए नया नियम लागू, पालन न करने वालों पर की जाएगी सख्त कार्रवाई

Aviation DGCA Airlines: डीजीसीए ने विमानन कंपनियों को चेतावनी दी कि असभ्य यात्रियों से निपटने में नियमों का पालन न करने पर सख्ती से निपटा जाएगा और उनपर अमल कराने के लिये कार्रवाई की जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  January 6, 2023 / 09:49 PM IST, Published Date : January 6, 2023/9:47 pm IST

मुंबई। Aviation DGCA Airlines: नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने विमानन कंपनियों को चेतावनी दी कि असभ्य यात्रियों से निपटने में नियमों का पालन न करने पर सख्ती से निपटा जाएगा और उनपर अमल कराने के लिये कार्रवाई की जाएगी। यह परामर्श पिछले साल के अंत में एअर इंडिया की उड़ानों में पेशाब करने की दो चौंकाने वाली घटनाओं की पृष्ठभूमि में जारी किया गया है। विमानन कंपनी इसके बारे में विमानन सुरक्षा नियामक डीजीसीए को रिपोर्ट करने में विफल रही।

छत्तीसगढ़ में 21 स्थानों पर आईटी विभाग की बड़ी कार्रवाई, मचा हड़कंप

अमल कराने के लिये होगी कार्रवाई

Aviation DGCA Airlines: परामर्श में कहा गया है, एयरलाइन के परिचालन प्रमुखों को सलाह दी जाती है कि वे डीजीसीए को सूचना के तहत उपयुक्त माध्यमों से असभ्य यात्रियों से निपटने के विषय को लेकर पायलट, केबिन क्रू और अपनी संबंधित एयरलाइंस की उड़ान सेवाओं के निदेशक को संवेदनशील बनाएं। नियामक ने कहा कि लागू नियमों के अनुपालन न किये जाने को सख्ती से निपटा जाएगा और इन पर अमल कराने के लिये कार्रवाई की जाएगी।

छत्तीसगढ़ की झोली में आया एक और राष्ट्रीय अवार्ड, इस उपलब्धि के लिए कल राष्ट्रपति के हाथों होगा सम्मान

इस वजह से उठाया कदम

Aviation DGCA Airlines: पिछले साल 26 नवंबर को एअर इंडिया की न्यूयॉर्क से नयी दिल्ली जा रही उड़ान के बिजनेस क्लास में नशे में धुत्त एक यात्री ने कथित तौर पर एक महिला यात्री पर पेशाब कर दिया था। इस घटना के 10 दिन के भीतर पेरिस से नयी दिल्ली आ रही एअर इंडिया की ही उड़ान में नशे में धुत्त एक यात्री ने एक यात्री के कंबल पर पेशाब कर दिया था। डीजीसीए के सूत्रों के अनुसार, विमानन कंपनी किसी भी गलत व्यवहार वाली घटना की सूचना डीजीसीए को देने के लिए बाध्य है। डीजीसीए के सूत्रों ने बताया कि दोनों ही मामलों में जरूरी जानकारी विमानन सुरक्षा नियामक को नहीं दी गई।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers