ओबीसी आरक्षण: महाराष्ट्र सरकार 22 अन्य राज्यों से सीख ले: पंकजा मुंडे |

ओबीसी आरक्षण: महाराष्ट्र सरकार 22 अन्य राज्यों से सीख ले: पंकजा मुंडे

ओबीसी आरक्षण: महाराष्ट्र सरकार 22 अन्य राज्यों से सीख ले: पंकजा मुंडे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : October 12, 2021/6:38 pm IST

औरंगाबाद, 12 अक्टूबर (भाषा) अन्य पिछड़ा वर्ग आरक्षण के संबंध में ओबीसी जनजागरण मंच ने मंगलवार को औरंगाबाद में एक रैली आयोजित की, जिसमें केंद्रीय मंत्री भागवत कराड, महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

मुंडे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को अन्य राज्यों से सीख लेनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ओबीसी को न्यायसंगत आरक्षण मिले। उन्होंने ओबीसी कोटा के मुद्दे पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हाथ में शक्ति होने के बावजूद फैसले नहीं लिए जा रहे हैं।

भाजपा की राष्ट्रीय सचिव मुंडे ने कहा कि हालिया स्थानीय निकाय चुनाव बिना ओबीसी कोटे के आयोजित किए गए लेकिन आने वाले चुनाव अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए सीटें सुनिश्चित करके कराए जाने चाहिए।

मुंडे ने कहा, ” जब हम ओबीसी आरक्षण की बात करते हैं तो अन्य लोग मराठा आरक्षण की बात करना शुरू कर देते हैं। मराठा समुदाय नौकरी और शिक्षा में आरक्षण की मांग कर रहा है जबकि अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए राजनीति में आरक्षण की जरूरत है। महाराष्ट्र सरकार को अन्य 22 राज्यों का अध्ययन करना चाहिए जिन्होंने ओबीसी समुदाय को आरक्षण दिया है।”

वहीं, कराड ने दावा किया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ओबीसी आरक्षण के खिलाफ अदालत में वाद दायर किए और इस पार्टी के नाना पटोले जैसे वरिष्ठ नेताओं ने इन्हें रोकने के लिए कोई प्रयास नहीं किया।

भाषा शफीक नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)