मुंबई पुलिस के पूर्व प्रमुख पांडे को मेरी गिरफ्तारी का ‘लक्ष्य’ दिया गया था: फडणवीस |

मुंबई पुलिस के पूर्व प्रमुख पांडे को मेरी गिरफ्तारी का ‘लक्ष्य’ दिया गया था: फडणवीस

मुंबई पुलिस के पूर्व प्रमुख पांडे को मेरी गिरफ्तारी का ‘लक्ष्य’ दिया गया था: फडणवीस

: , January 24, 2023 / 03:14 PM IST

(फाइल फोटो के साथ)

मुंबई, 24 जनवरी (भाषा) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि मुंबई पुलिस के पूर्व प्रमुख संजय पांडे को उन्हें गिरफ्तार करने का ‘‘लक्ष्य’’ दिया गया था, लेकिन पुलिस अधिकारी इसमें सफल नहीं हो सके, क्योंकि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता फडणवीस ने एक क्षेत्रीय समाचार चैनल द्वारा यहां आयोजित एक समारोह में कहा, ‘‘महाविकास आघाडी सरकार (एमवीए) ने तत्कालीन मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे को मुझे जेल में डालने का लक्ष्य दिया था। एमवीए सरकार ने मुझे फंसाने या किसी भी तरह (मेरे ऊपर) कुछ आपराधिक आरोप लगाने के आदेश दिए थे।’’

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विधायकों के बागी हो जाने के कारण पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार ढह गई थी। इसके बाद शिंदे ने मुख्यमंत्री और फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाली।

फडणवीस ने कहा, ‘‘यह सच्चाई है और अब आप किसी भी पुलिस अधिकारी से पूछ सकते हैं। वे भी इसके बारे में बताएंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन मैंने ऐसा कोई काम नहीं किया है, जिससे वे मुझे जेल में बंद कर पाते और इसलिए वे नाकाम रहे।’’

फडणवीस ने कहा कि उनकी शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के प्रमुख उद्धव ठाकरे से कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘उद्धव ठाकरे ने मेरे फोन कॉल का जवाब देना पूरी तरह से बंद कर दिया। अगर वह (राज्य में 2019 के चुनावों के बाद भाजपा के साथ) गठबंधन नहीं करना चाहते थे, तो उन्हें मुझसे ऐसा कहना चाहिए था।’’

एमवीए सरकार के गिरने के तुरंत बाद पांडे को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज कर्मचारियों के फोन कथित तौर पर अवैध तरीके से टैप करने से जुड़े धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया गया था। वह फिलहाल जमानत पर रिहा हैं।

भाषा सिम्मी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)