देवी दुर्गा से महाराष्ट्र को ‘विश्वासघात, दलबदल’ से मुक्त करने के लिए प्रार्थना की: अंबादास दानवे |

देवी दुर्गा से महाराष्ट्र को ‘विश्वासघात, दलबदल’ से मुक्त करने के लिए प्रार्थना की: अंबादास दानवे

देवी दुर्गा से महाराष्ट्र को ‘विश्वासघात, दलबदल’ से मुक्त करने के लिए प्रार्थना की: अंबादास दानवे

: , November 29, 2022 / 08:49 PM IST

ठाणे (महाराष्ट्र), 29 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने ठाणे शहर में एक दुर्गा पंडाल का दौरा किया और कहा कि उन्होंने देवी से राज्य को ‘‘विश्वासघात व दलबदल’’ से छुटकारा दिलाने की प्रार्थना की है।

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना का समर्थन करने वाले दानवे यहां पार्टी के बागी धड़े द्वारा आयोजित एक नवरात्रि कार्यक्रम में बुधवार शाम पहुंचे।

ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार इस साल जून में पार्टी के विधायक एकनाथ शिंदे और 39 अन्य विधायकों द्वारा शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह के बाद गिर गई थी। बाद में शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

नवरात्रि पंडाल का दौरा करने के बाद दानवे ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ यह छत्रपति शिवाजी महाराज और वफादारी के सिद्धांतों पर चलने वाला राज्य है। मैंने देवी से विश्वासघात और दलबदल की स्थिति से छुटकारा दिलाने की प्रार्थना की।’’

उन्होंने कहा कि पिछले तीन महीनों में राज्य की जनता ने दिखाया है कि ‘‘असली’’ शिवसेना कौन है।

उन्होंने दावा किया कि शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे के विचारों और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व को जनता का समर्थन मिल रहा है।

भाषा सुरभि निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)