स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के राजू शेट्टी ने एमवीए से संबंध तोड़ने की घोषणा की |

स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के राजू शेट्टी ने एमवीए से संबंध तोड़ने की घोषणा की

स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के राजू शेट्टी ने एमवीए से संबंध तोड़ने की घोषणा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : April 5, 2022/11:03 pm IST

पुणे(महाराष्ट्र), पांच अप्रैल (भाषा) स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के प्रमुख राजू शेट्टी ने मंगलवार को कहा कि उनके संगठन ने विभिन्न कृषि मुद्दों को लेकर महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) से नाता तोड़ लिया है।

उन्होंने कहा कि यह निर्णय कोल्हापुर में पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया, जिसने अपने एकमात्र विधायक देवेंद्र भोयर को पार्टी से हटाने के कदम का भी समर्थन किया।

कोल्हापुर में एक सभा को संबोधित करते हुए शेट्टी ने किसानों और कृषि संकट के प्रति सत्तारूढ़ सरकार की उदासीनता पर एमवीए के साथ संबंध तोड़ने की घोषणा की।

शेट्टी ने कहा, ‘‘स्वाभिमानी शेतकरी पक्ष का गठन किसानों के हितों की रक्षा और उनके सम्मान को बहाल करने के लिए किया गया था। आज किसान आत्महत्या कर रहे हैं लेकिन इसकी किसी को परवाह नहीं है। हम उनका सम्मान बहाल करना चाहते हैं और उन्हें अपने पैरों पर खड़ा करना चाहते हैं और इसीलिए स्वाभिमानी शेतकरी संगठन का गठन किया गया था।’’

उन्होंने कहा कि यह संगठन किसानों के आंदोलन को मजबूत करने के लिए चुनावी राजनीति में उतरा और किसानों के लिए लाभ सुनिश्चित करने के लिए पार्टियों के साथ गठबंधन किया गया।

शेट्टी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हमने एमवीए के साथ सभी संबंधों को तोड़ने का फैसला किया है। भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन के निर्णय से किसानों को नुकसान हुआ है। संशोधित कानून के अनुसार किसानों को अब केवल 30 प्रतिशत मुआवजा मिलेगा।

शेट्टी ने कहा कि वह चाहते हैं कि राज्य सरकार दो किस्तों में उचित और लाभकारी मूल्य (एफआरपी) का भुगतान करने के फैसले को वापस ले। शेट्टी ने कहा कि वह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलेंगे ताकि उनका नाम प्रस्तावित एमएलसी सूची से हटा दिया जाए।

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)