संजय दत्त, प्रिया दत्त ने पिता सुनील दत्त को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया |

संजय दत्त, प्रिया दत्त ने पिता सुनील दत्त को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया

संजय दत्त, प्रिया दत्त ने पिता सुनील दत्त को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : May 25, 2022/4:06 pm IST

मुंबई, 25 मई (भाषा) बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने बुधवार को अपने दिवंगत पिता सुनील दत्त की 17वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया और कहा कि वह उनकी ‘ताकत और प्रेरणा’ हैं।

प्रसिद्ध अभिनेता और राजनेता सुनील दत्त का 25 मई, 2005 को 75 वर्ष की आयु में उनके बांद्रा स्थित आवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

संजय दत्त ने अपने पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए इंस्टाग्राम पर हिंदी सिनेमा के दिग्गज सुनील दत्त की एक पुरानी तस्वीर साझा की।

उन्होंने तस्वीर के साथ लिखा, ‘‘अच्छे-बुरे हर हालात में आप हमेशा मुझे रास्ता दिखाने और रक्षा करने के लिए थे। आप मेरी ताकत, प्रेरणा और हर जरूरत में सहारा थे, जो एक बेटे को चाहिए। आप हमेशा मेरे दिल में रहेंगे पापा। मुझे आपकी याद आती है।”

दत्त की छोटी बहन प्रिया दत्त ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने पिता के साथ पुरानी तस्वीरों का एक यादगार वीडियो साझा किया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि वर्ष 2005 उनके जीवन में कई बदलाव लेकर आया क्योंकि उन्होंने अपने पिता को खो दिया था और वह उसी वर्ष मां बनी थीं।

उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ‘‘आज 25 मई 2005 को 17 साल हो गए। उस साल मेरे जीवन में कई बदलाव हुए। मैंने उस व्यक्ति को खो दिया जो मेरे लिए दुनिया का पर्याय था और उसी साल मैंने अपने बेटे के जन्म की खुशी का अनुभव किया जो मेरे लिए दुनिया है।”

प्रिया दत्त ने अपनी दिवंगत मां-दिग्गज अभिनेत्री नरगिस दत्त को भी याद किया, जिनकी 3 मई, 1981 को 51 वर्ष की आयु में अग्नाशय के कैंसर से मृत्यु हो गई थी। प्रिया ने प्राचीन चीनी दार्शनिक और लेखक लाओ त्ज़ु को उद्धृत किया। उन्होंने लिखा, ‘‘जीवन और मृत्यु एक धागा है, एक ही रेखा को अलग-अलग नजरिये से देखा जाता है।”

भाषा फाल्गुनी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers