शिवसेना ने हिन्दुत्व और महाराष्ट्र की पीठ पर वार किया : भाजपा नेता |

शिवसेना ने हिन्दुत्व और महाराष्ट्र की पीठ पर वार किया : भाजपा नेता

शिवसेना ने हिन्दुत्व और महाराष्ट्र की पीठ पर वार किया : भाजपा नेता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : May 28, 2022/7:30 pm IST

ठाणे, 28 मई (भाषा) भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने शनिवार को कहा कि 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद शिवसेना ने लंबे समय तक साथ रहे अपने सहयोगी दल, हिन्दुत्व और महाराष्ट्र की पीठ पर वार करने का काम किया, इसलिए उसे (शिवसेना को) हिन्दुत्व पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गठबंधन के लिए कभी शिवसेना से संपर्क नहीं किया। हिन्दुत्व की विचारधारा के पोषक वीर सावरकर की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए देवधर ने कहा कि शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे का हिन्दुत्व प्रेरक था और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस पर ध्यान देना चाहिए।

कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से उद्धव ठाकरे के हाथ मिलाने के संदर्भ में देवधर ने कहा, ‘‘भाजपा गठबंधन के लिए शिवसेना के पास कभी नहीं गई। शिवसेना ने महाराष्ट्र और हिन्दुत्व की पीठ पर वार किया। उसे हिन्दुत्व पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है।’’

सावरकर के राजनीतिक संघर्ष पर देवधर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का हिन्दुत्व सावरकर के विचारों और कार्यों से प्रेरित रहा है।

उन्होंने कहा कि राजनीति के हिंदूकरण, जैसा कि सावरकर ने परिकल्पित किया था, की शुरुआत अब उत्तर प्रदेश से सही मायने में हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण विराम लगने से पहले राम मंदिर निर्माण, अनुच्छेद 370 हटाया जाना और संशोधित नागरिकता कानून आदि कई घटनाक्रम हो रहे थे।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में सावरकर के बारे में झूठ फैलाया गया है, लेकिन इस तरह के प्रयास अब नाकाम हो गए हैं और समाज धीरे-धीरे देशभक्ति सहित उनके महान गुणों से अवगत होने लगा है।

भाषा

संतोष सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers