शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने मानहानि को लेकर भाजपा नेताओं को कानूनी नोटिस भेजा

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने मानहानि को लेकर भाजपा नेताओं को कानूनी नोटिस भेजा

Edited By: , December 8, 2021 / 05:34 PM IST

मुंबई, आठ दिसंबर (भाषा) शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं आशीष शेलार और अतुल भटकलकर तथा एक गायक को कानूनी नोटिस भेजा है।

चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि इन नेताओं तथा गायक ने विनायक दामोदर सावरकर को लेकर उनकी टिप्पणियों के बारे में ”झूठ फैलाया” ताकि उन्हें और उनकी पार्टी को बदनाम किया जा सके।

शिवसेना सांसद ने भाजपा विधायकों और गायक भरत बलवल्ली से माफी की मांग भी की। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होने पर वह उनके खिलाफ आपराधिक तथा दीवानी मानहानि की कार्यवाही शुरू करेगी।

चतुर्वेदी ने ट्विटर पर लिखा कि शेलार ने दो दिसंबर को संवाददाता सम्मेलन में दावा किया था कि उन्होंने सावरकर का अपमान किया था।

शिवसेना सांसद ने कहा कि उन्होंने सावरकर के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की और शेलार के ”झूठे आरोपों” से उनकी प्रतिष्ठा का नुकसान हुआ है।

चतुर्वेदी ने कहा, “मुझे बदनाम करने, मेरी और मेरी पार्टी शिवसेना की छवि धूमिल करने के मकसद से जानबूझकर झूठ फैलाने के लिए मैंने अपने वकीलों के माध्यम से आशीष शेलार, अतुल भटकलकर और भरत बलवल्ली को मानहानि के लिए कानूनी नोटिस भेजा है। उन्हें बदनाम करने की इस बेशर्मी भरी कोशिश के लिए बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए।”

भाजपा विधायक अतुल भटकलकर ने घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह चतुर्वेदी जैसे लोगों के 10 और कानूनी नोटिस का सामना करने के लिए तैयार हैं, क्योंकि वह सावरकर का सम्मान करते हैं।

भटकलकर ने कहा, “उन्होंने मेरी पार्टी के सहयोगियों और मुझे कानूनी नोटिस भेजा है क्योंकि हमने उनकी आलोचना की थी। हम अपने कानूनी प्रतिनिधित्व के साथ उनके नोटिस का जवाब देंगे। हम 10 और कानूनी नोटिसों का सामना करने के लिए तैयार हैं क्योंकि हम दिवंगत सावरकर का सम्मान करते हैं। ”

भाषा जोहेब पवनेश

पवनेश