दक्षिण कोरियाई महिला ब्लॉगर से छेड़छाड़: अदालत ने दो आरोपियों की पुलिस हिरासत पांच दिसंबर तक बढ़ाई |

दक्षिण कोरियाई महिला ब्लॉगर से छेड़छाड़: अदालत ने दो आरोपियों की पुलिस हिरासत पांच दिसंबर तक बढ़ाई

दक्षिण कोरियाई महिला ब्लॉगर से छेड़छाड़: अदालत ने दो आरोपियों की पुलिस हिरासत पांच दिसंबर तक बढ़ाई

: , December 2, 2022 / 08:09 PM IST

मुंबई, दो दिसंबर (भाषा) मुंबई की एक अदालत ने खार इलाके में लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान दक्षिण कोरिया की महिला ब्लॉगर एवं यूट्यूबर से छेड़छाड़ करने के आरोप में गिरफ्तार दो लोगों की पुलिस हिरासत शुक्रवार को पांच दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी।

दोनों आरोपियों को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया था और अदालत ने उन्हें एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। आरोपियों को शुक्रवार को ब्रांदा के महानगर दंडाधिकारी (मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट) की अदालत के समक्ष पेश किया गया।

पुलिस ने जांच जारी रहने का हवाला देते हुए अदालत से आरोपियों की हिरासत अवधि और बढ़ाने का अनुरोध किया, जिसे स्वीकार करते हुए अदालत ने पांच दिसंबर तक उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया।

दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिला की गरिमा को भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया है।

मुंबई पुलिस ने यहां एक सड़क पर दक्षिण कोरिया की एक महिला यूट्यूबर के साथ छेड़छाड़ करने और उसका पीछा करने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था। इस घटना का वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था, जिसमें मुंबई के खार इलाके में एक युवक महिला से छेड़छाड़ करता दिख रहा है।

वीडियो में दिख रहा है कि युवक महिला के काफी करीब आ गया और उसके विरोध करने के बावजूद उसने महिला का हाथ पकड़कर उसे अपनी ओर खींचने की कोशिश की। महिला जब घटनास्थल से जाने लगी, तो वही आदमी अपने एक दोस्त के साथ फिर से मोटरसाइकिल पर सवार होकर आ गया और उसने महिला को उसके गंतव्य तक छोड़ने की पेशकश की। महिला ने टूटी-फूटी अंग्रेजी में उसकी पेशकश ठुकरा दी।

भाषा धीरज सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)