विशाखापत्तनम में प्राथमिकता से शुरू करें 5जी सेवाएं, भाजपा सांसद का केंद्र से आग्रह |

विशाखापत्तनम में प्राथमिकता से शुरू करें 5जी सेवाएं, भाजपा सांसद का केंद्र से आग्रह

विशाखापत्तनम में प्राथमिकता से शुरू करें 5जी सेवाएं, भाजपा सांसद का केंद्र से आग्रह

: , November 29, 2022 / 08:38 PM IST

अमरावती, तीन अक्टूबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य जी. वी. एल. नरसिम्हा राव ने सोमवार को केंद्र से बंदरगाह शहर विशाखापत्तनम में प्राथमिकता के आधार पर 5जी नेटवर्क सेवाएं शुरू करने का अनुरोध किया।

वह चाहते थे कि 5जी सेवाएं अगले बैच में आंध्र प्रदेश के अन्य महत्वपूर्ण शहरों विजयवाड़ा, राजामहेंद्रवरम, काकीनाडा और तिरुपति में भी शुरू की जाएं।

केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव को लिखे पत्र में, सांसद ने कहा कि विशाखापत्तनम एक “बहुत तेजी से बढ़ता शहर” और आंध्र प्रदेश के आर्थिक विकास का वाहक है।

नरसिम्हा राव ने कहा, “विशाखापत्तनम रणनीतिक और राष्ट्रीय सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इस शहर में नौसेना की पूर्वी कमान का मुख्यालय है। यहां प्रमुख भारतीय तटरक्षक संचालन के अलावा विशाखापत्तनम पोर्ट, हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और एसएएमईईआर जैसी अन्य प्रमुख संपत्तियां हैं।”

उन्होंने कहा, “आर्थिक, रणनीतिक और सुरक्षा कारणों को देखते हुए, विशाखापत्तनम को जल्द से जल्द 5जी सेवाओं को शुरू करने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखने की जरूरत है।”

भाषा फाल्गुनी प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)