पीएफआई पर एनआईए की कार्रवाई के लिए गृह मंत्रालय के पास कुछ जानकारी रही होगी |

पीएफआई पर एनआईए की कार्रवाई के लिए गृह मंत्रालय के पास कुछ जानकारी रही होगी

पीएफआई पर एनआईए की कार्रवाई के लिए गृह मंत्रालय के पास कुछ जानकारी रही होगी

: , September 23, 2022 / 08:35 PM IST

नागपुर (महाराष्ट्र),23 सितंबर (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने शुक्रवार को कहा कि एक दिन पहले पूरे महाराष्ट्र में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण द्वारा कार्रवाई को अंजाम दिया गया, क्योंकि केंद्रीय गृह मंत्रालय के पास कुछ जानकारी रही होगी।

पीएफआई के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एनआईए के नेतृत्व में कई एजेंसियों के दलों ने बृहस्पतिवार को 15 राज्यों में तकरीबन एक ही समय पर छापे मार कर कट्टरपंथी संगठन के 106 नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया।

देश में आतंकी गतिविधियों को कथित तौर पर मदद पहुंचाने को लेकर उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई। संगठन के 20 कार्यकर्ताओं को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया।

मुस्लिम समुदाय की स्थिति से जुड़े विभिन्न पहलुओं का राज्य सरकार द्वारा सर्वेक्षण कराये जाने के बारे में पूछे जाने पर पाटिल ने कहा कि राज्य की मौजूदा सरकार को यह घोषणा करनी चाहिए कि समुदाय को आरक्षण मुहैया कराने की उसकी क्या योजना है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह स्पष्ट नहीं है कि यह सर्वेक्षण क्यों कराया जा रहा है।’’

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के 56 शहरों में मुस्लिम समुदाय की सामाजिक, वित्तीय और शैक्षणिक स्थिति का आकलन करने के लिए एक सर्वेक्षण शुरू किया है।

भाषा सुभाष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)