महाराष्ट्र विधानसभा में आया ''ईडी'' और ''हरियाली'' का जिक्र तो हंसी के ठहाकों से गूंज उठा सदन |

महाराष्ट्र विधानसभा में आया ”ईडी” और ”हरियाली” का जिक्र तो हंसी के ठहाकों से गूंज उठा सदन

महाराष्ट्र विधानसभा में आया ''ईडी'' और ''हरियाली'' का जिक्र तो हंसी के ठहाकों से गूंज उठा सदन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : July 3, 2022/10:21 pm IST

मुंबई, तीन जुलाई (भाषा) महाराष्ट्र विधानसभा में अध्यक्ष पद के लिये हुए चुनाव के दौरान कुछ विपक्षी विधायकों ने तनावपूर्ण माहौल के बीच ”ईडी” और ”हरियाली” शब्द का उल्लेख किया, जिसके बाद सदन हंसी के ठहाकों से गूंज उठा।

विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र की कार्यवाही पूर्वाह्न 11 बजे शुरू हुई, जिसमें विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव किया जाना था।

इस दौरान विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल ने भाजपा उम्मीदवार राहुल नर्वेकर और एमवीए के विधायक राजन साल्वी का समर्थन करने वाले विधायकों की गिनती करने का आदेश दिया, जिसके बाद विधानसभा के कर्मचारियों ने गिनती की प्रक्रिया शुरू कर दी।

इस दौरान जब विधानसभा कर्मचारी गिनती के लिये बागी विधायक शाहजी पाटिल की सीट पर गया तो विपक्ष की ओर से किसी ने जोर से मराठी में ”जादी” (हरियाली) शब्द कहा, जिसके बाद सदन हंसी के ठहाकों से गूंज उठा।

दरअसल, हाल में पाटिल की एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई थी, जिसमें उन्होंने गुवाहाटी के उस होटल का नजारा बताते हुए हरियाली शब्द का इस्तेमाल किया था, जहां उन्हें एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवेसना के बागी विधायकों और निर्दलीय विधायकों के साथ रखा गया था।

पाटिल ने होटल में ठहरे अपने साथी से हैरत भरे अंदाज में उस स्थान के बारे में कहा था, ”क्या खूबसूरत हरियाली, पहाड़ है और क्या आलीशान होटल है। सबकुछ बहुत अच्छा है।”

इसके बाद जैसे ही विधानसभा कर्मचारी बागी विधायक यामिनी जाधव के पास गया, तो विपक्षी विधायकों ने जोर से ”ईडी” कहा, जिसके बाद भी सदन में ठहाके गूंज उठे।

दरअसल हाल में आयकर विभाग के अधिकारियों ने जाधव के पति और मुंबई नगर निकाय की स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव से जुड़े स्थानों पर छापेमारी की थी।

भाषा जोहेब दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers