आंध्र प्रदेश में ओमीक्रोन के दो और मामले सामने आए |

आंध्र प्रदेश में ओमीक्रोन के दो और मामले सामने आए

आंध्र प्रदेश में ओमीक्रोन के दो और मामले सामने आए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : December 26, 2021/7:29 pm IST

अमरावती, 26 दिसंबर (भाषा) आंध्र प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के दो और मामले सामने आए जिसके बाद प्रदेश में वायरस के इस स्वरूप से जुड़े मामलों की संख्या बढ़कर छह हो गई है।

स्वास्थ्य सेवा निदेशक ने एक बयान में कहा कि ओमीक्रोन के दो नए मामले अनंतपुरम एवं प्रकाशम जिले में सामने आए हैं तथा दोनों संक्रमित व्यक्ति विदेश से यहां पहुंचे थे।

बयान में कहा गया है कि हाल में दक्षिण अफ्रीका से हैदराबाद लौटा 48 साल का एक व्यक्ति 20 दिसंबर को कोरोना संक्रमित पाया गया था। उन्होंने कहा कि उसका नमूना जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया था जिसमें 25 दिसंबर को ओमीक्रोन संक्रमण की पुष्टि हुई।

वहीं, एक अन्य मामले में 51 साल का एक व्यक्ति ओमीक्रोन संक्रमित पाया गया है। वह 18 दिसंबर को ब्रिटेन से बेंगलुरु लौटा था। बयान में कहा गया है कि दोनों मरीज स्वस्थ हैं और पृथक-वास में हैं तथा वे स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं।

बयान में कहा गया कि इन दोनों लोगों के संपर्क में आए सभी लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

इस बीच, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 82 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20,76,492 हो गई है जबकि एक और व्यक्ति की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 14,490 हो गई है।

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1,166 है।

इसमें कहा गया है कि प्रदेश में 164 और लोग संक्रमणमुक्त हुए हैं जिसके बाद महामारी को मात देने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 20,60,836 हो गई है।

भाषा रंजन नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)