उद्धव धड़े ने विधानसभा अध्यक्ष से उसके प्रतिनिधियों को कार्य मंत्रणा समिति में शामिल करने को कहा |

उद्धव धड़े ने विधानसभा अध्यक्ष से उसके प्रतिनिधियों को कार्य मंत्रणा समिति में शामिल करने को कहा

उद्धव धड़े ने विधानसभा अध्यक्ष से उसके प्रतिनिधियों को कार्य मंत्रणा समिति में शामिल करने को कहा

: , August 11, 2022 / 07:57 PM IST

मुंबई, 11 अगस्त (भाषा) उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाले शिवसेना के एक प्रतिनिधिमंडल ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से मुलाकात की और उनसे सदन की कार्य मंत्रणा समिति (बीएसी) में अपने कुछ विधायकों को शामिल करने का आग्रह किया।

ठाकरे खेमे द्वारा नियुक्त मुख्य सचेतक सुनील प्रभु ने कहा कि ठाकरे की अगुवाई वाली पार्टी मूल शिवसेना है इसलिए उसके प्रतिनिधियों को बीएसी का हिस्सा बनाया जाना चाहिए जो विधानसभा सत्र में सदन का कामकाज तय करती है।

प्रभु के मुताबिक पार्टी ने सिफारिश की है कि उन्हें और अजय चौधरी को बीएसी में शामिल किया जाए।

जब एकनाथ शिंदे ने ठाकरे के खिलाफ बगावत की थी और जून में ठाकरे नीत महारारूट्र सरकार को गिरा दिया था तो शिंदे की जगह चौधरी को शिवसेना विधायक दल का नेता चुना गया था।

प्रभु और चौधरी की नियुक्ति की सिफारिश का शिंदे नीत खेमे ने विरोध किया है। मुख्यमंत्री शिंदे की अगुवाई वाले धड़े ने भरत गोगावले को मुख्य सचेतक नियुक्त किया था।

इस समय बीएसी में शिवसेना का प्रतिनिधित्व बागी खेमे के विधायक उदय सामंत और दादा भूसे कर रहे हैं।

प्रभु ने कहा, ‘‘हमने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की और उनसे हमारे प्रतिनिधियों को बीएसी में शामिल करने को कहा। उन्होंने कहा कि वह कानूनी राय लेकर फैसला करेंगे।’’

चौधरी ने कहा कि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से कहा कि उच्चतम न्यायालय ने ऐसी कोई व्यवस्था नहीं दी है कि शिवसेना का नियंत्रण किसके पास है इसलिए उद्धव ठाकरे नीत धड़े के प्रतिनिधियों को बीएसी में शामिल किया जाना चाहिए।

भाषा वैभव नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)