अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल ने एसआईआई मुख्यालय का दौरा किया |

अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल ने एसआईआई मुख्यालय का दौरा किया

अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल ने एसआईआई मुख्यालय का दौरा किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : August 17, 2022/7:59 pm IST

पुणे, 17 अगस्त (भाषा) भारत में अमेरिकी दूतावास की प्रभारी पैट्रिसिया लेसिना ने बुधवार को कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में अमेरिका और भारत के बीच दीर्घकालिक संबंध का दोनों देशों के लोगों के जीवन पर और वैश्विक स्तर पर भी बहुत असर रहा है।

अमेरिका के एक प्रतिनिधिमंडल ने पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के मुख्यालय का दौरा किया और कंपनी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीईओ)आदर पूनावाला से मुलाकात की। अमेरिका-भारत की द्विपक्षीय साझेदारी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर इस दौरे में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल में लेसिना के साथ मुंबई में अमेरिका के महा वाणिज्यदूत माइक हैन्के, नोवोवैक्स इंक के सीईओ स्टेनली सी एर्क और अन्य लोग शामिल थे।

एक विज्ञप्ति में लेसिना के हवाले से कहा गया कि अमेरिका और भारत की साझेदारी हमारे समय की चुनौतियों से निपटने में महत्वपूर्ण रही है।

एसआईआई और नोवोवैक्स के बीच एक टीके के विकास और विनिर्माण में साझेदारी रही है। इस टीके को नोवोवैक्स ने नुवाक्सोविड नाम से बाजार में उतारा है, वहीं एसआईआई ने पुणे स्थित अपने केंद्र से कोवोवैक्स के रूप में इसे बाजार में उतारा है।

इस मौके पर पूनावाला ने कहा कि अमेरिका और भारत लंबे समय से करीबी सहयोगी रहे हैं और उन्होंने मिलकर अनेक मील के पत्थर पार किये हैं जिनसे उनके नागरिकों को और व्यापक रूप से दुनिया को लाभ मिला है।

भाषा वैभव माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers