महाराष्ट्र विधानमंडल का शीतकालीन सत्र नागपुर के बजाए मुंबई में होगा : सरकार |

महाराष्ट्र विधानमंडल का शीतकालीन सत्र नागपुर के बजाए मुंबई में होगा : सरकार

महाराष्ट्र विधानमंडल का शीतकालीन सत्र नागपुर के बजाए मुंबई में होगा : सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 29, 2021/5:44 pm IST

मुंबई, 29 नवंबर (भाषा) महाराष्ट्र विधानमंडल का शीतकालीन सत्र 22 से 28 दिसंबर तक नागपुर के बजाय मुंबई में होगा। राज्य के विधायी मामलों के मंत्री अनिल परब ने सोमवार को यह जानकारी दी।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के स्वास्थ्य के मद्देनजर विधानमंडल का सत्र नागपुर से मुंबई स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया है। इस महीने की शुरुआत में मुख्यमंत्री की रीढ़ की हड्डी की सर्जरी हुई थी और उन्हें ऐसी यात्रा नहीं करने की सलाह दी गई है जिसमें विमान में सवार होने की आवश्यकता हो।

कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में हिस्सा लेने के बाद परब ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुख्यमंत्री सत्र के लिए उपस्थित रहना चाहते थे, इसलिए शीतकालीन सत्र को मुंबई में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया।’’ उन्होंने कहा कि सत्र की अवधि बढ़ाने पर फैसला 24 दिसंबर को लिया जाएगा। परब ने कहा कि पहले सप्ताह में सत्र 22-24 दिसंबर को होगा। उन्होंने कहा कि ग्यारह विधेयक और एक विनियोग विधेयक पेश किया जाएगा।

परिपाटी के अनुसार, राज्य विधानमंडल का शीतकालीन सत्र हर साल महाराष्ट्र की दूसरी राजधानी नागपुर में आयोजित किया जाता है। परब ने यह भी कहा कि नागपुर में कौन सा सत्र आयोजित किया जाएगा, इस पर फैसला मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद लिया जाएगा।

भाषा आशीष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)