IBC24 नारी रत्न सम्मान 2021: शिक्षा में नवाचार को बढ़ावा दे रहीं राजधानी की प्रियंका त्रिपाठी, पढ़ें सफलता की कहानी | Priyanka Tripathi of Rajdhani promoting innovation in education

IBC24 नारी रत्न सम्मान 2021: शिक्षा में नवाचार को बढ़ावा दे रहीं राजधानी की प्रियंका त्रिपाठी, पढ़ें सफलता की कहानी

IBC24 नारी रत्न सम्मान 2021: शिक्षा में नवाचार को बढ़ावा दे रहीं राजधानी की प्रियंका त्रिपाठी, पढ़ें सफलता की कहानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : March 6, 2021/6:49 am IST

रायपुर। कहते हैं कि एक अकेली स्त्री समूचा संसार बचा सकती है, इस लाइन को अपने असल जीवन में शामिल करती हैं कृष्णा पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल प्रियंका त्रिपाठी। प्रियंका मानती हैं कि जब एक स्त्री शिक्षित होती है तो वह पूरे परिवार को पूरे समाज को शिक्षित करती हैं।

read more: इंदौर- भोपाल में नाइट कर्फ्यू पर किया जा रहा विचार : स्वास्थ्य मंत्री, नियमों…

बेटियों की मां प्रियंका इकोनॉमिक्स विषय की शिक्षिका रही हैं वो कहती हैं कि अब वक्त सोच में बदलाव का है। आज महिलाएं किस क्षेत्र में नहीं हैं? बॉर्डर से लेकर चांद तक आज हर क्षेत्र में महिलाएं हैं। प्रियंका बतौर प्रिंसिपल जितनी पंक्चुअल हैं उतनी ही समर्पित अपने परिवार के लिए भी हैं।

read more: ”IBC24 नारी रत्न सम्मान 2021”, राज्यपाल अनुसुइया उइके ने दीप प्रज…

कृष्णा पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल प्रियंका त्रिपाठी जिनकी अगुवाई में केपीएस राजधानी के सबसे बेहतर शिक्षा संस्थानों में शामिल है। प्रगतिशील सोच और स्व-अनुशासन के साथ प्रिंसिपल के तौर पर प्रियंका त्रिपाठी ने स्कूल में ऐसा माहौल बनाया जिसमें बच्चे बिना मानसिक दबाव के अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन देते हैं।

read more: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर IBC24 करेगा नारी रत्न सम्मान, राज्यपाल…

2 बेटियों की मां प्रियंका स्वयं इकोनॉमिक्स की शिक्षिका रही हैं। उनकी एक ही सोच है कि केपीएस के बच्चों को बेहतर एजुकेशन और फेसिलिटी मिले। प्रियंका बतौर प्रिंसिपल जितनी पंक्चुअल हैं। उतनी ही अपने परिवार के प्रति समर्पित हैं। शिक्षा में नवाचार को बढ़ावा देने के लिए प्रियंका त्रिपाठी को IBC24 नारी रत्न सम्मान से नवाजा जा रहा है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/_ApSyIo_Cso” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>