सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 1 महिला माओवादी ढेर, 4-5 नक्सलियों को गोली लगने का दावा | 1 female Maoist killed in Sukma encounter between security forces and Naxalites

सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 1 महिला माओवादी ढेर, 4-5 नक्सलियों को गोली लगने का दावा

सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 1 महिला माओवादी ढेर, 4-5 नक्सलियों को गोली लगने का दावा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : October 29, 2020/3:16 am IST

सुकमा, छत्तीसगढ़। सुकमा में चिंतागुफा के दुल्लेड़ इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। घटनास्थल पर एक महिला नक्सली का शव बरामद किया गया है।

पढ़ें- ज्वेलर्स में चोरों का धावा, 13 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर ले उड़े बदमाश

वहीं एक राइफल सहित भारी मात्रा में नक्सली सामान भी जब्त किया गया है। पुलिस ने एनकाउंटर में 4-5 नक्सलियों को गोली लगने का दावा कर रही है। सर्चिंग पर निकले डीआरजी, एसटीएफ और कोबरा के जवानों की संयुक्त टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। 

पढ़ें- #IBC24AgainstDrugs: जनप्रतिनिधियों की गुहार, क्वींस क्लब संचालकों क..

सीआरपीएफ डीआईजी सुकमा योज्ञान सिंह स्वयं दल बल के साथ ग्राउंड पर मौजूद थे, जबकि एसपी कन्हैया लाल ध्रुव बुरकापाल कैम्प में रहते हूए पूरे ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे थे। एएसपी नक्सल ऑप्श सुनील शर्मा को पूरे ऑपरेशन की ज़िम्मेदारी दी गई थी। इस तरह ज़िला पुलिस बल और पैरा मिलिट्री फोर्स के बेहतर तालमेल से नक्सलियों को उन्हीं के गढ़ मे बड़ा नुकसान सुरक्षाबलों ने पहुंचाया है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में कोरोना रिकवरी दर बढ़कर 86.88% हुई, रोजाना हो रही साढ़…

बता दें फोर्स लगातार माओवादियों के मांद में घुसकर उन्हें मुंहतोड़ जवाब दे रही है। सुरक्षाबलों की कार्रवाई से नक्सली घबराए हुए हैं। पुलिस पार्टी लगातार इलाकों में सर्चिंग कर उनसे सीधे मुकाबला कर रहे हैं। हाल ही में जवानों ने बीजापुर में नक्सलियों के कई कैंप ध्वस्त किए थे। कार्रवाई में कुछ नक्सलियों की मौत भी हो चुकी है।