इस्तीफा देने के बाद 10 विधायक मुंबई होटल में रूके, बनेगी भाजपा की सरकार... खबर से समझें गणित

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 07 Jul 2019 11:46 AM, Updated On 07 Jul 2019 11:46 AM

बेंगलुरू। कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन सरकार गिरने के कगार पर खड़ी है। शनिवार को इस्‍तीफा देने के बाद कांग्रेस और जेडीएस के विधायक मुंबई पहुंच गए हैं। सभी 10 विधायक मुंबई के एक लग्‍जरी होटल में ठहरे हुए हैं। इन विधायकों में 7 कांग्रेस के हैं, जबकि तीन जेडीएस के हैं। ऐसा करने की पीछे मंशा यह है कि इनसे कांग्रेस या जेडीएस संपर्क न कर सके।

ये भी पढ़ें -भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पाण्डेय ने बढ़ाया राज्य सरकार का हनीमून पीरियड..पढ़िए

वहीं बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हमें इस पर इंतजार करना होगा। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, ’आप राजनीतिक घटनाक्रम के बारे में जानते हैं। अभी इंतजार कीजिए और देखते रहिए। उन्होने कहा कि मैं कुमारस्वामी और सिद्धारमैया के बयानों के बारे में कुछ नहीं कहना चाहता। बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश के इन विधायकों के इस्तीफों को स्वीकार कर लेने के बाद 224 विधायकों वाली कर्नाटक विधानसभा में इस गठबंधन विधायकों की संख्या घटकर 105 हो जाएगी। जबकि अभी तक यह 118 है। विधानसभा अध्‍यक्ष मंगलवार को फैसला लेंगे।

ये भी पढ़ें -थानेदार पर एफआईआर, 22 लाख दहेज लिया फिर भी नहीं पहुची बारात, शादी का मंडप सजा कर लड़की वाले करते रहे इंतजार

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक 6 से 7 विधायक सोमवार तक अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। फिलहाल विधानसभा में कुल 224 सदस्य हैं। कांग्रेस और जेडीएस के कुल सदस्यों की संख्या 118 है लेकिन अब तक इनमें से 13 इस्तीफा दे चुके हैं। उम्मीद है कि सोमवार को 6-7 ओर इस्तीफा दे देंगे। इनके इस्तीफे स्वीकार होने के बाद सदन के कुल सदस्यों की संख्या 204 से 205 रहने की उम्मीद है। ऐसे में बीजेपी मौका मिलने पर आसानी से अपना बहुमत साबित कर देगी क्योंकि बीजेपी के सदस्यों की संख्या 105 है।

 

Web Title : 10 MLAs stay at Mumbai hotel after resignation

जरूर देखिये