बीते एक माह में 104 बच्चों की मौत, लंबे अंतराल बाद अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री का ग्रीन कार्पेट से स्वागत | 104 children died in last one month; Health Minister arrives at hospital after long hiatus

बीते एक माह में 104 बच्चों की मौत, लंबे अंतराल बाद अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री का ग्रीन कार्पेट से स्वागत

बीते एक माह में 104 बच्चों की मौत, लंबे अंतराल बाद अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री का ग्रीन कार्पेट से स्वागत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : January 3, 2020/11:24 am IST

कोटा। अस्पताल में 104 बच्चों की मौत के बाद भी प्रशासन ने कोई सबक नहीं सीखा है। शुक्रवार को उस समय प्रशासन ने लापरवाही की सारी हदें पार कर दीं जब स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा के स्वागत के लिए जेके लोन अस्पताल में ग्रीन कार्पेट बिछाया गया।

ये भी पढ़ें: गरजे गृह मंत्री शाह , बोले- राहुल बाबा CAA कानून नहीं पढ़ें है तो मैं इटैलियन…

बता दें इस अस्पताल में पिछले 34 दिनों में 104 बच्चों की मौत हो चुकी है लेकिन राज्य के स्वास्थय मंत्री रघु शर्मा इस 33 दिन तक इस अस्पताल का दौरा करने नहीं आए। वहीं स्वास्थ्य मंत्री के दौरे की बात सुनकर प्रशासन इस अस्पताल में ताबड़तोड़ काम करवाने में जुट गया। इसी के तहत उनके स्वागत में ग्रीन कार्पेट बिछा दिया गया।

ये भी पढ़ें: ‘आप भारत के प्रधानमंत्री हैं या पाकिस्तान के एंबेसडर’, ममता बनर्जी …

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले में बीजेपी नेताओं पर शर्मनाक सियासत करने का आरोप लगाया है। रघु शर्मा ने कहा है कि राज्य सरकार के अलावा जब केंद्र सरकार की कमेटी की रिपोर्ट मान चुकी है कि बच्चों के उपचार में किसी प्रकार की कोई क्लीनिकल लापरवाही नहीं बरती गई, तब बीजेपी नेताओं को कोटा के अस्पताल को पर्यटन का अड्डा नहीं बनाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: कोटा में शिशुओं की मौत का मामला, मंत्री स्मृति ईरानी ने सीएम गहलोत …

बच्चों की मौत के बाद नींद से जागे नगर निगम की ओर से अस्पताल परिसर के आसपास घूम रहे आवारा सुअरों को पकड़ने का विशेष अभियान चलाया गया है। इस अभियान के तहत निगम की टीम अबतक करीब 50 सुअर पकड़ चुकी है। निगम की टीम जेके लोन अस्पताल में सफाई अभियान भी शुरू करेगी ताकि अस्पताल आने वाले लोगो को गंदगी की समस्या से जूझना न पड़े।

ये भी पढ़ें: बेटे की हुई की ‘पिटाई’ तो मां ने उगली सच्चाई, प्राइवेट पार्ट में छि…

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने बताया कि उन्होंने इस बारे में राजस्थान के मुख्यमंत्री से बात की है। उनके मुताबिक, केंद्र सरकार ने राजस्थान सरकार को बच्चों के इलाज में हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है।

 

 
Flowers